देश में तेजी से फैल रहा स्वाइन फ्लू महाराष्ट्र में 268 लोगों की मौत

नई दिल्ली: भारत में स्वाइन फ्लू का खतरा अब ज्यादा बढ़ने लगा है हाल में स्वाइन फ्लू से 268 लोगों की मौत हुई है। दरअसल देश के महाराष्ट्र में स्वाइन फ्लू से अब तक सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं और इसका असर यहां बहुत अधिक दिख रहा है। बता दें कि देश में स्वाइन फ्लू से कई लोगों की मौत हो चुकी है और ये भारत में बहुत तेजी से बढ़ भी रहा है। 

पाक का आतंक प्रेम फिर हुआ उजागर, आतंकवादी संगठनों की सूची से हटा हाफिज के संगठनों का नाम

जानकारी के अनुसार स्वाइन फ्लू के कारण इस साल 542 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें से करीब 50 प्रतिशत मामले महाराष्ट्र के ही हैं। यहां बता दें कि देश में स्वाइन फ्लू के कारण सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है और अभी भी ये आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। वहीं इस पर महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि प्रदेश में इस साल जनवरी से अक्टूबर के बीच स्वाईन फ्लू के कारण 268 लोगों की मौत हो चुकी है। 

सबरीमाला मंदिर पर दिए बयान को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर केस दर्ज

गौरतलब है कि स्वाइन फ्लू एक खतरनाक बीमारी है जो शीघ्रता से देश में फैल रहा है और इसकी रोकथाम भी नहीं हो पा रही है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि इसके 32 मरीजों को वेंटिलेटर पर रखा गया है और विभाग ने स्वाईन फ्लू के मरीजों के इलाज के लिए दिशा निर्देश भी जारी कर दिए हैं। यहां हम आपकोे बता दें कि देश में इस साल स्वाइन फ्लू के 6,800 से ज्यादा मामले सामने आए हैं जबकि पिछले साल यह आकंड़ा 38,811 था। 

खबरें और भी 

मालेगांव ब्लास्ट मामला: एनआईए कोर्ट के सख्त निर्देश, 30 अक्टूबर तक तय किए जाएं आरोप

राष्ट्रपति कोविंद ने की अपील, पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए मनाएं त्यौहार

सीबीआई बनाम सीबीआई मामले में 10 दिन के अंदर जांच पूरी करे सीवीसी- सुप्रीम कोर्ट

 

Related News