MP: दुष्कर्म पीड़िता ने लगाया पुलिसकर्मियों पर प्रताड़ित करने का आरोप, हाईकोर्ट बोली- 'भरोसे लायक नहीं है पुलिस'

ग्वालियर: ग्वालियर में दुष्कर्म पीड़िता के माता-पिता से थाने में मारपीट के मामले में अब कड़ा रुख अपनाया गया है। जी दरअसल इस मामले में यह आरोप है कि आरोपी के दादा गंगा सिंह भदौरिया के कहने पर पुलिसकर्मियों ने पीड़िता के परिजनों को प्रताड़ित किया है। वही दूसरी तरफ हाईकोर्ट ने मुरार थाने के टीआई अजय पवार, एसआई कीर्ति उपाध्याय के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए कहा है। इसी के साथ ही इस मामले में एएसपी शहर सुमन गुर्जर, सीएमसपी मुरार आरएन पचौरी, टीआई सिरोल प्रति भार्गव की भूमिका को संदिग्ध बताते हुए जांच के आदेश दिए हैं।

आपको बता दें कि पुलिसकर्मी जांच में दखल नहीं दे पाए इसके लिए कोर्ट ने सभी का ट्रांसफर चंबल से बाहर करने के निर्देश दिए हैं। इस आदेश में कोर्ट ने यह भी कहा है कि, ''पुलिस भरोसे लायक नहीं है।'' इसके अलावा कोर्ट ने यह भी कहा है कि, ''पुलिस अधिकारी आरोपी के दादा के कहने पर काम करते रहे। मामले में सीबीआई जांच कराई जाए। आरोपी के दादा और पुलिस अधिकारियों के फोन कॉल्स की भी जांच की जाए।''

आपको बता दें कि एक लड़की ने मुरार थाने में यह शिकायत की थी कि वो 15 साल की है और सीपी कॉलोनी निवासी गंगा सिंह भदौरिया के घर में सफाई करने के काम करती थी। जी दरअसल पीड़िता को 20 दिसंबर 2020 को काम पर रखा गया था और वो घर में ग्राउंड फ्लोर पर ही रहती थी। वही बीते 31 जनवरी की रात को गंगा सिंह का नाती आदित्य भदौरिया और उसका एक दोस्त पीड़िता के कमरे में पहुंचे और उसके साथ दुष्कर्म किया। यह सब होने के बाद दोनों ने पीड़िता को धमकाया और वहां से फरार हो गए।

उसके बाद पीड़िता ने डरकर CM हेल्पलाइन पर संपर्क किया। लेकिन उसके बाद मुरार पुलिस उसे थाने ले आई और पुलिस ने आदित्य के दोस्त के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया। लेकिन जैसे ही आदित्य के दादा को मामले की सूचना मिली तो वो थाने पहुंचें और फिर पुलिस ने पीड़ित पक्ष को ही प्रताड़ित करना शुरु कर दिया। इस मामले में पीड़िता ने कहा कि ''उसे थाने में रातभर झाडू और डंडे से पीटा गया।'' केवल यही नहीं बल्कि पुलिस ने उसके माता-पिता को भी बंधक बनाकर पीटा। इस मामले में पीड़िता ने टीआई मुरार अजय पवार और सब इंसपेक्टर कीर्ति उपाध्याय पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

महाराष्ट्र: घोघरा वाटरफॉल में फंसे थे 12 लोग, सभी को सुरक्षित निकाला गया बाहर

पीएम मोदी की बैठक से पहले जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट, हो सकता है बड़ा ऐलान

पीएम मोदी की बैठक से पहले महबूबा मुफ़्ती के खिलाफ जम्मू में प्रदर्शन, की तिहाड़ भेजने की मांग

Related News