लीबिया जेल में दंगा कर फरार हुए 400 क़ैदी

Sep 03 2018 05:27 PM

त्रिपोली: लीबिया पुलिस ने बताया कि लीबिया की राजधानी त्रिपोली के दक्षिणी उपनगरों में एक जेल से रविवार को जेल में हुए दंगे के बाद करीब 400 क़ैदी जेल से भाग निकले. पुलिस ने एक बयान में कहा कि ऐना ज़रा जेल में बंदियों ने सुरक्षाबलों के साथ दंगा कर दरवाजों को खोलने के लिए मजबूर कर दिया था. हालांकि पुलिस ने क़ैदियों के अपराध के बारे में स्पष्टीकरण नहीं दिया है.

इस खास बात के कारण गाय का नाम हुआ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज

बयान में कहा गया है कि गार्ड कैदियों को भागने से रोकने में असमर्थ थे क्योंकि इससे उनके जीवन को खतरा हो सकता था. बताया जा रहा है कि जेल में ज्यादातर बंदियों को आम अपराधों के दोषी पाया गया था, जबकि कुछ पूर्व तानाशाह मोमर गद्दाफी के समर्थक थे, जो 2011 में शासन को खत्म करने के विद्रोह के दौरान हत्याओं के दोषी पाए गए थे. मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार इन दंगों में क़ैदियों और पुलिस सहित 39 लोग मारे गए हैं और 100 से अधिक घायल हो गए हैं.

50 साल बाद अंतरिक्ष यात्री ने बताया कैसा रहा चाँद पर जाना, किया बड़ा खुलासा

रविवार को अंतर्राष्ट्रीय समुदाय द्वारा मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय एकता (जीएनए) सरकार ने कहा कि वह लीबिया की राजधानी और इसके परिवेश में आपातकाल की स्थिति घोषित कर रहा है. आपको बता दें कि गद्दाफी के पतन और हत्या के बाद सशस्त्र समूहों के बीच प्रभाव के लिए लीबिया की राजधानी एक युद्ध केंद्र बनी हुई है.

खबरें और भी:-​

ब्रिटिश-भारतीय परिवार ऑटो से करेगा 6000 किमी का सफर तय, ये है वजह

पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने रद्द की 300 मिलियन डॉलर की सहायता

ट्रम्प से नाख़ुश अमेरिका, लग सकता है महाभियोग

Related News