इस खास बात के कारण गाय का नाम हुआ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज

इस खास बात के कारण गाय का नाम हुआ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज

हमारे देश में गाय को माता का दर्जा दिया जाता है और उन्हें पूजा भी जाता है. लेकिन कहीं ना कहीं उन्हें मार कर खाया जा रहा है जिस पर काफी हंगामा होता है और हो भी चुका है. फ़िलहाल ये मामला शांत है पर हम ऐसे ही गाय के एक मामले पर हम बात कर रहे हैं जो आपको भी थोड़ा हैरान करेगा. एक ऐसी गाय की बात कर रहे हैं हम जिसने अपना नाम गिनीज़ बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया है.

इस गरीब ने जो किया उसके बारे में सुनकर आप भी रह जायेंगे हैरान

बता दें, इस अनोखी गाय का नाम है मनिकयम जिसने अपने कारनामे से अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज करवा लिया है. दरअसल, ये गाय दुनिया की सबसे छोटी गाय है जिसकी उंचाई केवल 1.75 फीट है और वजन  40 किलो है.

बता दें, गाय की औसत लंबाई 4.7 से 5 फिट होती है और वजन करीब 313 किलोग्राम होता है. लेकिन ये गाय उसके आधे से भी कम है. ये भी कह सकते हैं कि गाय बकरी से भी छोटी है. ये गाय केरल के अथोल में रहने वाले बालकृष्णन नामबुकुड़ी के साथ रखती है.

अल्बर्ट आइंस्टीन का चाय-निमंत्रण वाला पत्र होगा नीलाम, इतनी होगी कीमत

इस अनोखी गाय को देखने के लिए भी लोग आते हैं और सभी जगह पर ये आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. खबर के अनुसार जब ये गाय नवजात थी तब बालकृष्णन इसे लेकर आये थे और उसे पाला. घर के सभी लोग इसे काफी प्यार करते हैं और काफी ध्यान भी रखते हैं. लम्बाई कम होने के बाद ये गाय आम ज़िंदगी जी रही है इसे कोई बीमारी नहीं है जो बहुत ही खास बात है.

यह भी पढ़ें..

8 महीने का बच्चा हुआ 'ग्रेजुएट', जानिए कैसे

ये है दुनिया का सबसे खतरनाक ब्रिज, चलने में रूह काँप जाएगी

?