लुधियाना में कोरोना का तांडव, रिपोर्ट में हुआ ​खुलासा

पिछले पांच महीने से खौफ फैला रही कोरोना महामारी पंजाब की आर्थिक राजधानी में अपने चरम पर पहुंच चुकी है. ऐसे में लुधियानवियों को बहुत सावधान रहने की आवश्यकता है. पीक पर कुछ दिन रहने के बाद कोरोना का कहर धीरे-धीरे कम होना शुरू हो जाएगा. यह कहना है जिले के डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा का. शर्मा ने लुधियानवियों को एहतियात बरतने की सलाह दी है. साथ ही सरकार की गाइडलाइंस का पालन करने को कहा. डीसी शर्मा ने बताया कि लुधियाना कोरोना पीक के दौर से गुजर रहा है. ऐसे में अब आवश्यकता है कि हम कोरोना से बचाव से जुड़ी सर्तकता को लेकर और सजग हो जाएं.

पश्चिम बंगाल में बढ़ा कोरोना का आतंक, 58 संक्रमितों की गई गयी जान

सिविल सर्जन डॉ. राजेश बग्गा ने भी बताया कि पंजाब में कोविड-19 की पीक पर लुधियाना सबसे पहले पहुंचा है. जुलाई-अगस्त में कोविड-19 का संक्रमण बहुत रफ्तार से फैला. नतीजतन अब यह चरम चीमा पर है. धीरे-धीरे इस महामारी की गति धीमी हो जाएगी और यह अपने ढलान पर होगी. हालांकि, इसमें भी करीब दो महीने का समय लग जाएगा. उन्होंने बताया कि पीक पर आने का मतलब यह है कि जब शहर के हर कोने से कोरोना संक्रमित रोगी काफी तादाद में सामने आने लगें.

हिमाचल के इस शहर में सामने आये 27 कोरोना संक्रमित मामले

दूसरी ओर मंगलवार को भी शहरों में कोविड-19 के दो सौ से कम मामले सामने आए. सेहत महकमे की तरफ से टेस्ट के लिए भेजे गए 6798 सैंपलों की जांच में 185 लोग पॉजीटिव पाए गए. इसमें से 175 लोग जिले से जबकि 10 लोग दूसरे जिलों के पॉजिटिव आए जबकि जुलाई व अगस्त के तीसरे सप्ताह तक एक से दो हजार सैंपलों की जांच में रोजाना 200 से 400 के बीच अलग-अलग इलाकों से कोरोना संक्रमित आ रहे थे. संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आना शहर के लिए राहत की खबर है. हालांकि चिंता की बात यह है कि मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा. जिले के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती 14 मरीजों ने दम तोड़ दिया. इसमें से 10 लुधियाना शहर से थे. शहर में अब तक 334 कोरोना संक्रमित रोगी दम तोड़ चुके हैं, जबकि दूसरे शहरों के 74 कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हो चुकी है.

तेलंगाना में तीन हजार से ज्यादा कोरोना के केस आए सामने, दस ने तोड़ा दम

जातिगत गणित का सियासी फायदा जुटाने में लगी मायावती

श्रद्धालुओं के लिए पद्मनाभ स्वामी मंदिर के आज से खुले पट, इस दिन से था बंद

Related News