लंबे समय से लंबित मामलों का भी एक सुनवाई में समाधान हो सकता है : जिला प्रधान सत्र न्यायाधीश

करीमनगर: जिला प्रधान सत्र न्यायाधीश प्रियदर्शिनी ने कहा कि महामारी के दौरान अदालतें बंद होने के कारण कई मामले लंबित रहे और कई मामले सुनवाई और न्याय की प्रतीक्षा में थे. न्यायाधीश शनिवार को करीमनगर के जिला न्यायालय परिसर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण भवन में राष्ट्रीय लोक अदालत के उद्घाटन के अवसर पर बोल रहे थे. न्यायाधीश ने कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत ने करीमनगर जिले में 4,000 लोगों की पहचान की है।

न्यायाधीश ने कहा कि वर्तमान में करीमनगर जिले की सभी अदालतों में 70 हजार से अधिक मामले लंबित हैं. ऐसे सभी मामलों का लोक अदालत में शीघ्र निपटारा किया जा सकता है। लंबे समय से लंबित मामलों का भी एक सुनवाई में समाधान किया जा सकता है यदि दोनों वादी लोक अदालत में जाते हैं। उन्होंने कहा कि लोक अदालत में मुकदमों के शीघ्र निपटारे से मुवक्किलों के समय और धन की बचत होगी, और यदि लोक अदालत में मामलों का निपटारा हो जाता है तो उच्च न्यायालयों में फिर से अपील करने की कोई संभावना नहीं है।

अदालतों में रोज नए मामले दर्ज हो रहे थे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत सुलह आपराधिक मामलों, दीवानी मामलों और पारिवारिक विवादों, चेक बाउंस मामलों और मोटर वाहन अधिनियम, बैंक, चिटफंड मामलों और भूमि विवादों से संबंधित मामलों से निपट रही थी. बैठक में अपर समाहर्ता स्थानीय निकाय गरिमा अग्रवाल, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव सुजय, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रघुनंदन राव, अपर डीसीपी चंद्र मोहन आदि उपस्थित थे।

IPL 2021: UAE पहुंचे मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी, कोहली-सिराज कल भरेंगे उड़ान

Ind Vs Eng: 'यह सब IPL और पैसों के लिए हुआ...', मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने पर भड़के इंग्लैंड के पूर्व कप्तान

महज 12 गेंदों में हासिल कर लिया T-20 मैच का टारगेट, जिम्बाब्वे ने खिलाड़ियों ने मैदान पर मचाया ग़दर

Related News