निकल रहें है किसी यात्रा के लिए तो जरा ध्यान दें इस खबर पर

यात्रा सभी करते है चाहे वह किसी भी उद्देश को लेकर की जाए. यदि यात्रा करने के पूर्व व्यक्ति को यात्रा कि शुभ दिशा का ज्ञान हो तो वह कई प्रकार की परेशानियों से बच सकता है और जिस उद्देश को लेकर वह यात्रा करने जा रहा है उसमे उसे सफलता मिलती है. आइये जानते है किस दिशा की यात्रा करना किस दिन शुभ होती है और किस दिन अशुभ होती है?

उत्तर दिशा – जब कोई व्यक्ति अपनी यात्रा मंगलवार व बुधवार को उत्तर दिशा में करता है तो यह यात्रा उसके लिए अशुभ हो सकती है. यदि आपके लिए इस यात्रा पर जाना बहुत जरूरी है तो अपनी यात्रा का प्रारंभ प्रातः काल ब्रह्म मुहूर्त में करना आपके लिए शुभ होता है क्योंकि ज्योतिष के अनुसार मंगलवार और बुधवार को इस दिशा में शूल का प्रभाव होता है जो 12 बजे तक रहता है.

दक्षिण दिशा – यदि व्यक्ति रविवार को इस दिशा में यात्रा करने की सोच रहा है तो उसे कोई और दिन चुन लेना चाहिए क्योंकि रविवार को इस दिशा में यात्रा करना अशुभ माना गया है.

पूर्व दिशा – पूर्व दिशा में व्यक्ति को सोमवार और शनिवार के दिन यात्रा नहीं करना चाहिए क्योंकि इन दोनों दिनों में इस दिशा में शूल दोष होता है जिसके कारण आपकी यात्रा अशुभ हो सकती है.

पश्चिम दिशा – इस दिशा का शूल दोष रविवार और शुक्रवार के दिन होता है अतः इन दिनों में इस दिशा में यात्रा करना शुभ नहीं माना जाता है. यात्रा की शुरुआत करते समय जब आप घर से निकलते है तो आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए की घर से बाहर पहले आपना दाहिना पैर ही बाहर निकालें.

 

वास्तु के अनुसार ऐसे सजाएँ अपने स्वागत कक्ष को बनी रहेगी सुख समृद्धि

जीवन में चाहते हैं अच्छा वक्त तो करें घड़ी का यह उपाय

आपके यही काम दुर्भाग्य को कर रहे आमंत्रित

भूल से भी गुरूवार के दिन ना करें ये काम

 

Related News