भूल से भी गुरूवार के दिन ना करें ये काम
भूल से भी गुरूवार के दिन ना करें ये काम
Share:

हिन्दू धर्म में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी देवता से सम्बंधित माने जाते है और व्यक्ति उसी दिन उस देवता की पूजा करता है जिससे वह दिन सम्बंधित है. ऐसे ही गुरूवार का दिन भगवान् विष्णु और माता लक्ष्मी के साथ साथ ब्रहस्पति देव से भी सम्बंधित है. गुरूवार के दिन की ऐसी मान्यता है कि व्यक्ति के कुछ ऐसे दैनिक कार्य है जिन्हें नहीं करना चाहिए इन कार्यों को करने से व्यक्ति के जीवन में आर्थिक हानि हो सकती है. आइये जानते है की वह कौन से कार्य है जो व्यक्ति को नहीं करना चाहिए?

1. जैसा की हमने आपको बताया की गुरूवार का दिन भगवान् विष्णु और माता लक्ष्मी के साथ ब्रहस्पति देव से भी सम्बंधित है इसलिए व्यक्ति यदि गुरूवार के दिन अपने बाल कटवाता है या धोता है तो उसके जीवन में उसे धन सम्बन्धी समस्या का सामना करना पड़ता है.

2. व्यक्ति के जीवन में ज्ञान, धन, संतान और उसके पारिवारिक सुख का कारक बृहस्पति को माना जाता है यदि व्यक्ति गुरूवार के दिन अपने बाल कटवाता है तो इससे उसके गुरु ग्रह की शक्ति का ह्यास होता है जिसके कारण व्यक्ति को इसके कारकों की हानि का सामना करना पड़ता है.

3. गुरूवार के दिन व्यक्ति अपने नाखून भी नहीं काटना चाहिए इससे उसके जीवन में धन की हानि होती है और परिवार के मुखिया की उन्नति में बाधा उत्पन्न होती है.

4. यदि कोई व्यक्ति गुरूवार के दिन अपनी दाड़ी बनवाता है या अपने शरीर के किसी भी अंग के बालों को काटता है तो इससे उसको आर्थिक संकट का सामना करना पड़ता है.

 

ये फर्क होता है अच्छी और बुरी आत्माओं में

फैशन के इस दौर में हर लड़का ये गलती कर रहा है..

छिपकली का ऐसे गिरना आपको धनवान बनाता है

घर में इस जगह बना बाथरूम मुसीबतों का पहाड़ भी बन सकता है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -