आपके यही काम दुर्भाग्य को कर रहे आमंत्रित

हर इंसान चाहता है कि उसके घर में सुख शांति सदा बनी रहे। कभी भी घर में किसी चीज कि कोई कमी न हो। निरंतर सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो। लेकिन असल में इंसान कि ही कुछ गलतियों की वजह से ऐसा नहीं हो पाता और घर मे   सौभाग्य  कि जगह दुर्भाग्य समावेश लेना शुरू कर देता है। आज हम आपको आपकी कुछ ऐसी ही गलतियां बताने जा रहे हैं जो अंजाने में आप कर बैठते है जिनकी वजह से दुर्भाग्य घर में आने लगता है और फिर सुख-शांति जैसे कंही चली जाती हो। तो चलिए जानते है कि किस प्रकार से हम सौभाग्य को घर में ला सकते हैं?

शास्त्रों के अनुसार बेडरूम सुव्यवस्थित तथा साफ-सुथरा होना चाहिए। खास तौर पर बिस्तर पर बिछी हुई चादर बिल्कुल साफ होनी चाहिए साथ ही कमरे में कचरा नहीं फैला होना चाहिए। ऐसा नहीं करने पर उस बिस्तर पर सोने वाले का सौभाग्य भी दुर्भाग्य में बदल जाता है। 

कहीं भी थूक देना विशेष तौर पर घर में, देव मंदिरों में, सार्वजनिक स्थानों पर, शास्त्रों में पूरी तरह गलत बताया गया है। इससे घर की लक्ष्मी रूठ कर चली जाती है। हमें यथासंभव अपने आसपास साफ-सफाई रखनी चाहिए। 

सूर्यास्त के बाद झाडू-पौंछा न करें। माना जाता है कि ऐसा करने से घर की सुख-शांति खत्म हो जाती है और कंगाली घर में प्रवेश कर जाती है। 

बाथरुम को चन्द्रमा का स्थान माना गया है। जिन घरों में बाथरूम गंदा रहता है या अस्त-व्यस्त पड़ा रहता है, उन घरों के स्वामी की कुंडली में चन्द्रमा पर ग्रहण लग जाता है जिससे उस घर में रहने वालों की मानसिक शांति समाप्त हो जाती है तथा वहां धन की कमी होने लगती है।

 

क्या आप जानते है अगरबत्ती का उपयोग पूजा में क्यों किया जाता है?

इस समय का स्नान व्यक्ति को सभी सुखों की प्राप्ति कराता है

पान का ये उपाय आपके व्यापार को शिखर पर पहुंचाता है

चाय के प्याले भी खोलते है घर के छिपे हुए राज़

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -