प्रयागराज में वकीलों का प्रदर्शन, पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के धूमनगंज थाने में सोमवार की रात हुई घटना से गुस्साए वाकीलों ने अपनी मांग को लेकर मंगलवार दोपहर जनपद न्यायालय में हड़ताल कर दी और कचहरी मार्ग पर विरोध प्रदर्शन किया। वकीलों की मांग है कि धूमनगंज थाना प्रभारी सहित सभी दोषी पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाय। हालांकि कार्यवाई के आश्वासन पर प्रदर्शन ख़त्म किया गया।

धूमनगंज थाने में सोमवार की रात वकीलों एवं पुलिस कर्मचारियों के बीच हुई हिंसक झड़प को लेकर मंगलवार दोपहर कचहरी के वकील, इंस्पेक्टर धूमनगंज और अभद्रता करने वाले सभी पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग को लेकर हड़ताल पर बैठ गए और पुलिस अधिकारियों पर दबाव डालने के लिए उन्होंने कचहरी मार्ग पर चक्का जाम कर दिया। वकीलों के द्वारा चक्का जाम किए जाने की जानकारी मिलने पर क्षेत्राधिकरी कर्नलगंज सहित आलाधिकारी मौके पर भारी पुलिस बल एवं पीएसी के साथ पहुंचे और किसी तरह जाम को खत्म कराया।

दरअसल, सोमवार की रात साढ़े ग्यारह बजे क्षेत्राधिकारी बृजनारायण सिंह धूमनगंज इंस्पेक्टर और अन्य सहयोगी उपनिरीक्षकों के साथ बात कर रहे थे। इसी दौरान अधिवक्ता जयप्रकाश पाण्डेय सहित दो वकील वहां आ पहुंचे और शांति भंग में बंद किए गए तीन लोगों को रिहा करने का दबाव डालने लगे। थाना प्रभारी ने कहा कि उनका चालान कट चुका है। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया।

तेजस नेटवर्क का भारत इलेक्ट्रानिक्स के साथ समझौता, इन परियोजनाओं पर रहेगा फोकस

उद्यमियों के लिए नई पालिसी ला रही मोदी सरकार, रिटेल सेक्टर में फूंकेगी नई जान

मुसाफिरों की सुरक्षा के लिए 1 लाख सीसीटीवी कैमरे और लगाएगी रेलवे, जारी किए टेंडर

 

Related News