कैबीनेट बैठक में प्रधानमंत्री ले स​कते हैं अहम फैसले

नई दिल्ली: भारत में आगामी चुनावों कोे देखते हुए तो यही लग रहा है कि अब मोदी सरकार अपने एक्शनमूड में आने वाले है। जानकारी के अनुसार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब कैबीनेट की बैठक लेने वाले हैं, जिसमें वे बहुत से अहम फैसले ले सकते हैं। दिल्ली में हुए किसानों के आंदोलन को देखते हुए अब पीएम मोदी ने किसानों की फ्रिक करना शुरू कर दिया है। 

बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से तीन गुना बढ़ा है स्वच्छता प्रतिशत - पीएम मोदी

वहीं लोकसभा और विधानसभा चुनावों के पहले मोदी सरकार देश के किसानों को अब नया तोहफा देने जा रहे हैं, पीएम मोदी ने किसानों की सात मांगों को मान लिया है और आगामी समय में वे इसे लागू भी कर सकते हैं। वहीं केंद्र सरकार जल्द ही गेहूं और चना समेत छ: रबी की फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ा सकती है और इस बात पर फैसला भी होने वाला है। 

किसान आंदोलन : कांग्रेस बोली - जब उद्दोगपतियों का करोड़ों का कर्ज माफ़ हो सकता है तो किसानो का क्यों नहीं

     गौरतलब है कि हाल में दिल्ली में हुए किसानों के उग्र प्रदर्शन से सरकार भी आश्चर्य में पड़ गई है और किसानों की मांगों को लेकर चिंतित भी है, वहीं सरकार ने भी मान लिया है कि देश के अन्नदाताओं की मदद करना चाहिए। इसलिए अब सरकार द्वारा इनकी विभिन्न मांगों में से कुछ मांगों पर निर्णय हो गया है साथ इससे देश के किसानों को फायदा भी होगा, जिससे अब उन्हें बाजार में उनकी फसल का सही दाम मिल सकेगा। 

खबरें और भी

शत्रुघ्न सिन्हा ने फिर किया अपनी ही पार्टी पर वार, यशवंत ने भी दिया साथ

आज 'चैंपियंस ऑफ द अर्थ' अवार्ड से नवाज़े जाएंगे पीएम मोदी, इस वजह से उन्हें मिल रहा है ये सम्मान

महात्मा गाँधी ने देश को एकजुट किया, लेकिन पीएम मोदी कर रहे देश का विभाजन - राहुल गाँधी

Related News