देखते ही देखते पूंछ के बल खड़ा हो गया किंग कोबरा

चाहे उनका आकार या नस्ल कुछ भी हो, सांप विश्व के सबसे डरावने जीवों में से एक ही होते है. किंग कोबरा को तो धरती के सबसे खतरनाक सांप में से एक कहा जाता है. कोबरा के सामने आने पर ही कई बार लोगों को हार्ट अटैक आ ही जाता है. अब एक वीडियो सामने आया है कि जिसमें एक सांप अपनी पूंछ के बल पर इंसानों की तरह खड़ा हुआ. इसे देखकर आपके भी रोंगटे खड़े हो सकते है.

भारतीय वन सेवा के अध‍िकारी सुशांत नंदा (IFS Susanta Nanda) ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया है. जिसमे आप देख सकते हैं कि 10 से 12 फ‍िट लंबा यह सांप कैसे अपनी पूंछ पर खड़ा हो गया. ऐसा दिख रहा है कि वह इंसानों की तरह किसी को देख रहा है. सांप ने इस  बीच किसी भी अन्य चीज का कोई सहारा नहीं लिया है जिसे देख लोग हैरान हो चुके है. सुशांत नंदा ने कैप्‍शन में लिखा, किंग कोबरा सचमुच खड़े हो सकते हैं. यहां तक कि किसी शख्‍स को पूरा अपनी आंखों से देख पाएंगे. जब भी उनकी किसी से टक्‍कर होती है तो वे अपने शरीर का एक तिहाई भाग जमीन से ऊपर उठा सकते हैं.

 

कंपन सुन सकता है सांप: इस वीडियो को बहुत पसंद किया जा रहा है. अब तक 51 हजार से अधिक बार इसे देखा जा चुका है. 3 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है और सैकड़ों लोगों ने अपनी प्रत‍िक्रिया भी दे दी है. यह संख्‍या लगातार बढ़ती ही चली गई है. एक यूजर ने लिखा, सांप जमीन में होने वाले कंपन को सुनता है और फिर आसपास किसी के होने का पता चलते ही वह सचेत हो ही जाते है. यह फोटो इशारा कर रही कि किंग कोबरा काफी दूर तक देख सकता है. हो सकता है कि सांप किसी पर अटैक करने की तैयारी भी कर रहे है.

बेहद दुर्लभ होते है काले तेंदुए लेकिन होते है खतरनाक

आखिर क्यों बिजली दफ्तर में लोग हेलमेट पहनकर कर रहे काम

30 साल के शख्स के अंदर जागी महिला, डॉक्टर ने ऑपरेशन कर निकाले अंग

Related News