नए आईफोन के लिए नहीं बेचनी पड़ेगी किडनी,गर्लफ्रेंड को नहीं देना पड़ेगा किराये पर

हमेशा से देखा जा रहा है की आईफोन के लांच होने के बाद यूज़र्स में इनके प्रति क्रेज देखा जाता है. जिसमे आईफोन को खरीदने के लिए यूज़र्स कुछ भी करने को तैयार रहते है. और ऐसे कई मामले सामने भी आये थे. पिछले सालो में लांच हुए आईफोन 6 और आईफोन 7 को लेकर इतना जूनून देखा गया था कि कई लोग अपनी किडनी बेचने को तैयार थे तो किसी ने यह तक कह दिया था कि वह आईफोन खरीदने के लिए अपनी गर्लफ्रेंड को किराये पर दे सकता है. किन्तु हाल में लांच हुए IPhone 8 तथा iPhone 8 Plus को खरीदने के लिए आपको ऐसा करने की नौबत नहीं आएगी. 

अमेरिका एवं अन्य बाजारों में आईफोन 8 की कीमत 699 डॉलर (44,736 रुपए), आईफोन 8 प्लस की कीमत 799 डॉलर (51,136 रुपए) और आईफोन x की कीमत 999 डॉलर (लगभग 63,936 रुपए) बताई गयी है. ऐसे में आप आईफोन खरीदने की इच्छा रखते हो तो आप इस कीमत में अपना बना सकते हो. 

इससे पहले आईफोन के क्रेज में चीन के एक किशोर ने आईफोन खरीदने के लिए अपनी एक किडनी बेच दी थी. किडनी बेचकर कुल 220,000 युआन प्राप्त हुए थे किन्तु युवक को सिर्फ 22,000 युआन ही मिले. शेष धनराशि, किडनी के कारोबारियों और डॉक्टर ने आपस में बांट ली. चीन के जिआंगसू में दो व्यक्ति आईफोन 6एस के लिए अपना गुर्दा बेचने की कोशिश करते हुए पकडे गए थे. एक चीनी छात्र ने तो आईफोन खरीदने के लिए अपनी गर्लफ्रेंड को किराए पर देने के लिए तैयार था जिसके लिए उसने सोशल मीडिया पर विज्ञापन जारी कर दिया था. जहां उसने समय के हिसाब से रेट भी तय किए थे. हालांकि आईफोन 8 के लांच होने के बाद ऐसे किस्से सुनने को नहीं भी मिल सकते है. 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल ऐप्प से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

भारत में लांच हुए INFOCUS TURBO 5 PLUS और Snap 4 स्मार्टफोन

GALAXY NOTE 8 पर भारत में मिलेंगे यह ऑफर, इस तारीख को शुरू होगी बिक्री

Xiaomi Mi MIX 2 की पहली सेल में हुए 6 लाख से ज़्यादा रजिस्ट्रेशन, जाने कीमत और फीचर्स

IPHONE 8 के लांच होने के साथ इन आईफोन की कीमतों में हुई कटौती

Gionee A1 स्मार्टफोन की कीमत में हुई भारी कटौती

 

Related News