पाकिस्तान के 168 लोगों के संपर्क में था केरल का इब्राहिम, भारत में करता था ये काम

कोच्चि: पैरेलल टेलीफोन एक्सचेंज केस में केरल के एक मुख्य साजिशकर्ता ने पाकिस्तानी, बांग्लादेशी और दो चीनी नागरिकों को कॉल रूट बेचे, जिन्होंने कई माह तक भारत में गैर कानूनी रूप से अपना सिस्टम ऑपरेट किया। कोझिकोड पुलिस स्टेशन में दर्ज केस में कदमपुझा (Kadampuzha) का रहने वाला इब्राहिम पुलाटिल (Ibrahim Pullatil) गिरफ्तार किया गया था। जिसने इस मामले में जाँच कर रही अपराध शाखा की टीम के सामने स्वीकार किया था कि वह 168 पाक नागरिकों के साथ संपर्क में था। जाँच में अकेले कोझीकोड शहर में 7 स्थानों पर समानांतर टेलीफोन एक्सचेंज की जानकारी मिली थी।

बता दें कि अवैध कॉल रूटिंग, इंटरनेट के जरिए या कई लाइनों के साथ एक PABX के माध्यम से उन देशों में लाइसेंस प्राप्त दूरसंचार ऑपरेटरों से बचता है जहाँ कॉल शुरू और ख़त्म होती हैं। अब कोझिकोड पुलिस की अपराध शाखा ने अपनी जाँच में कई बड़े खुलासे किए हैं। आरोपित इब्राहिम ने केरल पुलिस के सामने पाकिस्तान, बांग्लादेश और चीन को कॉल रूट बेचने की बात कबूली है। इब्राहिम ने पुलिस को बताया कि उसे पाकिस्तानी मोहम्मद रहीम और बांग्लादेशी साहिर से क्रमश: 20 लाख रुपए और 15 लाख रुपए (कुल 35 लाख) हवाला के जरिए कोडुवल्ली से मिले थे। इस मामले में लिप्त चीन की महिला का नाम इब्राहिम ने फ्लाई और ली बताए।

पाकिस्तान के रहने वाले मोहम्मद रहीम का नंबर खाड़ी देशों में दर्ज नहीं है। भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ (RAW) को संदेह है कि यह तरीका पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी ISI का हो सकता है। भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसियां अब रहीम के भारत में अन्य कनेक्शन भी खोज रही है। क्राइम ब्रान्च ने केरल उच्च न्यायालय में एक अन्य आरोपित अब्दुल गफूर की जमानत का विरोध करते हुए यह रिपोर्ट जमा की है। अब्दुल गफूर ने उस पर चल रहे मुकदमे को खत्म करने की अर्जी दायर की थी, जिसे कोर्ट ने ख़ारिज कर दिया है।

WhatsApp के जरिए पत्नियों की अदला-बदली करते थे हाई प्रोफाइल लोग, बड़े रैकेट का भंडाफोड़

दिल्ली फिर शर्मसार, चॉकलेट की लालच देकर 10 वर्षीय मासूम के साथ बलात्कार

14 साल से लकवाग्रस्त था बेटा, पिता ने पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

Related News