केरल और हुआ लापरवाह: कम नहीं हो रहा कोरोना का कहर, फिर भी मिल गई लॉक डाउन में छूट

कोच्चि: कोविड-19 प्रेरित लॉकडाउन, केरल बुधवार को कुछ सामान्य पर वापस आ गया क्योंकि सरकार ने दुकानों को प्रतिबंधित तरीके से खोलने और सीमित आधार पर सार्वजनिक परिवहन की अनुमति देने वाले प्रतिबंधों में ढील दी।

तदनुसार, राज्य ने यह कहते हुए सप्ताहांत लॉकडाउन हटाने का फैसला किया है कि राज्य में कोविड-19 महामारी की गंभीरता कम हो रही है। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बुधवार को कहा कि राज्य में वीकेंड लॉकडाउन खत्म हो रहा है और अब राज्य में दुकानें सप्ताह में छह दिन सुबह सात से रात नौ बजे तक खुली रह सकती हैं। उसने कहा- कि स्वतंत्रता दिवस समारोह और ओणम दिवस की भीड़ को देखते हुए केरल में 15 अगस्त और 22 अगस्त को तालाबंदी नहीं होगी। इसके अलावा, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि केवल 20 लोगों को शादी और अंतिम संस्कार के लिए अनुमति दी जाएगी।

इससे पहले दिन में, वीना जॉर्ज ने विधानसभा में कहा कि राज्य को एक सामान्य सिफारिश थी कि टीपीआर (परीक्षण सकारात्मकता दर) वर्गीकरण के लिए एक अतिरिक्त पैरामीटर होना चाहिए। "हमें प्रति 1,000 जनसंख्या पर मामलों के आधार पर क्षेत्रों को वर्गीकृत करने की आवश्यकता है,"। मंगलवार को, केरल राज्य ने 23,676 ताजा सीओवीआईडी ​​​​मामलों की सूचना दी थी, जिसमें कुल संक्रमण केसलोएड को 34,49,149 तक धकेल दिया गया था।

निफ्टी टुडे: इकनॉमिक रिकवरी से इक्विटीज में तेजी, 50 हजार के पार हुआ आंकड़ा

इंडिगो एयरलाइन अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए IATA ट्रैवल पास करेगी लॉन्च

जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?

Related News