केजरीवाल सरकार ने बेघर बच्चों के पुनर्वास के लिए सरकारी फील्ड टास्क फोर्स का गठन किया

दिल्ली सरकार ने गुरुवार को घोषणा की कि केजरीवाल सरकार ने नई दिल्ली में बेघर बच्चों के पुनर्वास के लिए एक फील्ड टास्क फोर्स का गठन किया है।

टास्क फोर्स बेघर बच्चों को खोजने और शैक्षिक, वित्तीय और अभिभावक सहायता प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करेगी। सरकार ने इन बच्चों के जीवन में सम्मान बहाल करने के लिए एक व्यापक कार्यक्रम के तहत इन बच्चों के लिए एक आवासीय स्कूल बनाने के लिए 10 करोड़ रुपये का बजट अलग रखा था।

दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने दिल्ली संवाद और विकास आयोग (डीडीसीडी) के रणनीतिक समर्थन के साथ सड़क स्थितियों में बच्चों के पुनर्वास और पुन: एकीकरण के लिए एक समर्पित फील्ड टास्क फोर्स को तैनात करने के लिए सलाम बालक ट्रस्ट और यूथ रीच के सहयोग से एक परियोजना शुरू की। )

डीडीसी दिल्ली की उपाध्यक्ष जैस्मीन शाह ने कहा, "इस टास्क फोर्स का गठन करके, हम इन बच्चों को स्कूली शिक्षा, वित्तीय सहायता और संरक्षकता जैसी न्यूनतम सुविधाओं के साथ शुरू करने के लिए लक्षित प्रयासों को तैनात करने में सक्षम होंगे।" टास्क फोर्स को चरणों में लागू किया जाएगा, जिसकी शुरुआत दक्षिण और दक्षिण-पूर्व क्षेत्रों से होगी।"

यूथ रीच, पहल के वित्तीय और रणनीति भागीदार, ने कहा कि "हमें इस परियोजना पर दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग के साथ काम करने के लिए सम्मानित किया गया है ताकि सड़क पर रहने वाले बच्चों को सहायता मिल सके और उन्हें शिक्षा, स्वास्थ्य और सुरक्षा के अपने अधिकारों का प्रयोग करने में सहायता मिल सके।"

केजरीवाल बोले- 'देश के लिए जान हाजिर', उधर दिल्ली हाई कोर्ट पहुंची AAP.., जानें पूरा मामला

एक बार फिर महंगे हुए साबुन और सर्फ, इतने फीसदी हुई बढ़त

शराब की बिक्री को लेकर सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

 

 

 

Related News