एक बार फिर महंगे हुए साबुन और सर्फ, इतने फीसदी हुई बढ़त
एक बार फिर महंगे हुए साबुन और सर्फ, इतने फीसदी हुई बढ़त
Share:

देश की बड़ी एफएमसीजी कंपनी एचयूएल (HUL-Hindustan Unilever Limited) ने अपने प्रोडक्ट के दाम बढ़ा दिया है। जी दरअसल हाल ही में सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, HUL ने साबुन (Soap), डिटर्जेंट (Detergent) के दाम 3-5 फीसदी तक बढ़ाए है। जी हाँ और हम आपको यह भी बता दें कि इस महीने की शुरुआत में भी एचयूएल ने डिटर्जेंट और साबुन की कीमतों में 17 फीसदी की बढ़ोतरी की थी।

जी दरअसल कंपनी बीते 6 महीने में हर माह अपने उत्पादों के दाम बढ़ा रही है और इस दौरान कीमतें 30 से 35 फीसदी तक बढ़ चुकी है। कुछ समय पहले ही कंपनी ने एक बयान में यह बताया था कि कीमतों में बढ़ोतरी कच्चे माल (Raw Material) के दाम बढ़ने की वजह से की गई है। जी दरअसल कंपनी ने पिछले हफ्ते चाय (Tea) और कॉफी (Coffee) की कीमतों में 7 प्रतिशत तक की बढ़त का ऐलान भी किया था। आपको बता दें कि साबुन कैटेगिरी में एचयूएल प्रमुख कंपनी है और कंपनी के लोकप्रिय ब्रांडों में डव, लक्स, लाइफबॉय, पीयर्स, हमाम, लिरिल, ब्रीज और रेक्सोना शामिल हैं।

जानिए कौन सा सामान कितना हुआ महंगा- 14 मार्च से ब्रू कॉफी की कीमत में 3 से 7 प्रतिशत की बढ़त की गई है। दूसरी तरफ ब्रू गोल्ड कॉफी जार की कीमतें 3 से 4 प्रतिशत तक बढ़ी हैं। जी हाँ और इसके साथ ही इंस्टेंट कॉफी पाउच के दाम भी 7 प्रतिशत तक बढ़ाये गये हैं। इसी के साथ ताजमहल चाय की कीमत में 3.7 प्रतिशत से लेकर 5.8 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की गई है। वहीं ब्रुक बॉन्ड की सभी तरह की चाय की कीमत 1.5 प्रतिशत से लेकर 14 प्रतिशत तक बढ़ी हैं।

आपको बता दें कि कीमतों में ऐलान के बाद एचयूएल ने कहा था कि बढ़ती लागत की वजह से कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया गया है। इसी के साथ महंगाई का एक और झटका मैगी के चाहने वालों को मिला। जी दरअसल नेस्ले इंडिया ने मैगी की कीमतों को 16 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है। इस तरह से अब 70 ग्राम मैगी के लिये लोगों को 12 की जगह 14 रुपये चुकाने होंगे। इसी के साथ ही मिल्क पाउडर और कॉफी पाउडर के लिये भी लोगों को ज्यादा रकम चुकानी होगी।

1 अप्रैल से महंगा होने जा रहा गाड़ियों का बीमा, जानिए कितना बढ़ेगा खर्च

आम जनता के लिए बड़ी खुशखबरी

1 अप्रैल से होने जा रहे हैं ये बड़े बदलाव, आपकी जेब पर पड़ेगा भारी असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -