केरल से आने वालों के लिए अनिवार्य होगी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट

कर्नाटक राज्य ने पहली बार जुलाई को केरल के यात्रियों के लिए नए विशेष निगरानी उपाय जारी किए, जिसमें उन्हें एक नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट 72 घंटे से अधिक पुरानी नहीं होने या कोविड वैक्सीन की कम से कम एक खुराक का टीकाकरण प्रमाणपत्र अनिवार्य करने के लिए कहा। नए दिशानिर्देश उन लोगों पर लागू होंगे जो केरल से हवाई, बस, ट्रेन, टैक्सी, निजी परिवहन या परिवहन के किसी अन्य साधन से आ रहे हैं।

परिपत्र के अनुसार भारतीय SARS-CoV-2 जीनोमिक कंसोर्टियम (INSACOG) ने सूचित किया है कि केरल के कुछ जिलों में डेल्टा प्लस वैरिएंट की सूचना दी गई है, इसलिए, कर्नाटक दिशानिर्देशों के नए सेट के साथ आया है, हालांकि राज्य इससे संतुष्ट है। इस उत्परिवर्ती के प्रसार को रोकने के लिए केरल द्वारा किए गए उपाय। सर्कुलर में कहा गया है "महामारी की मौजूदा स्थिति में राज्य के सीमावर्ती जिलों में प्रसार को रोकने के लिए विशेष निगरानी उपाय करना शामिल है, इसलिए नए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं।"

सर्कुलर में कहा गया है कि केरल की सीमा से लगे जिलों के उपायुक्त (डीसी), यानी दक्षिण कन्नड़, कोडागु, मैसूर और चामराजनगर चेक पोस्ट पर अतिरिक्त कर्मचारियों को तैनात करने के लिए आवश्यक व्यवस्था करेंगे ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कर्नाटक में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों की आवश्यकता के अनुपालन के लिए जाँच की जाती है।

जम्मू इंटरनेशनल बॉर्डर पर फिर दिखा ड्रोन, पिछले 6 दिनों में नौवीं बार हुई यह घटना

डेल्टा वेरिएंट से लड़ने में कारगर होगी जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज वैक्सीन: अध्ययन

New IT Rules: Google और Koo ने सरकार को सौंपी अपनी रिपोर्ट, लेकिन नहीं मान रहा Twitter

Related News