CM शिवराज के बाद अब कमलनाथ का बड़ा दांव, बिजली को लेकर किया ये ऐलान

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि कांग्रेस की सरकार आने पर 100 यूनिट बिजली माफ की जाएगी तथा 200 यूनिट के लिए आधा बिल देना होगा। ये ऐलान उन्होने बृहस्पतिवार को बदनावर में एक आमसभा को संबोधित करते हुए की तथा कहा कि ‘100 यूनिट बिजली माफ, 200 यूनिट हाफ’। इस अवसर पर उन्होने शिवराज सरकार पर जमकर आरोप जड़े तथा कहा कि भाजपा राज में महंगाई आसमान पर पहुंच चुकी है। उन्होने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर सबसे कमजोर वर्ग को सबसे पहले ध्यान में रखते हुए योजनाएं बनाए जाएंगी।

कमलनाथ ने कहा कि आज मध्यप्रदेश का नौजवान रोजगार के लिए भटक रहा है तथा राज्य का अन्नदाता खाद बीज एवं फसलों के उचित मूल्य के लिए भटक रहा है। राज्य में चौपट राज चल रहा है चौपट रोजगार, चौपट भर्ती व्यवस्था, चौपट शिक्षा व्यवस्था चौपट स्वास्थ्य व्यवस्था, चौपट नर्सिंग कॉलेज, उद्योग चौपट हैं। राज्य में आज प्रत्येक क्षेत्र में व्यवस्थाएं चौपट हैं। उन्होने कहा कि हमें गर्व है कि पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र कांग्रेस की सरकार ने बनाया था, मगर आज पीथमपुर की स्थिति देखकर बेहद दुख होता है। बीजेपी सरकार ने गलत नीतियों से औद्योगिक क्षेत्रों का सत्यानाश किया हुआ है। कमलनाथ ने कहा कि पूरे मध्यप्रदेश से मांग उठ रही है इस बार विधानसभा चुनाव में स्थानीय प्रत्याशी दिया जाए जिससे मैं बहुत हद तक सहमत भी हूं, हमारा स्थानीय संगठन इसमें अहम किरदार निभाएगा।

वहीं उन्होने भाजपा पर धर्म को राजनीतिक मुद्दा बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि धर्म हमारी आस्था का विषय है तथा हम धर्म का राजनीतिक दुरुपयोग नहीं करते। मैं खुद पंडित प्रदीप मिश्रा के कार्यक्रम में इंदौर गया था, बागेश्वर महाराज से मिलने छतरपुर गया। लेकिन वह हमारे लिए सियासी विषय नहीं हैं। धर्म को स्वार्थ के लिए राजनीतिक मंच पर लाने का कार्य बीजेपी करती है। इसी के साथ ही उन्होने कहा कि ‘मुझे ED एवं CBI से कतई डर नहीं लगता क्योंकि मेरा रास्ता सच्चाई का रास्ता है 44 वर्षों के मेरे सियासी जीवन पर कोई उंगली नहीं उठा सकता, 44 वर्ष मुझे मेरे क्षेत्र की जनता ने वोट दिया है। कोई सांसद नहीं है देश में जो इतने चुनाव जीता हो जितने मैं जीता हूं।’ कमलनाथ ने कहा कि कर्नाटक में तो 40 प्रतिशत कमीशन हुआ करता था, लेकिन मध्य प्रदेश की जनता जानती है कि यहां पर पंचायत से लेकर मंत्रालय तक भ्रष्टाचार की व्यवस्था बनी हुई है। उन्होने लोगों से सच्चाई का साथ देने का आह्वान किया और कहा कि ये मध्य प्रदेश के भविष्य का चुनाव है तथा इसे सही दिशा देने का काम जनता ही कर सकती है।

सिद्धारमैया को सीएम और DK को डिप्टी सीएम बनाने पर भड़के कांग्रेस नेता परमेश्वर, बोले- दलितों को आहत करने वाला फैसला

'मुस्लिम थे, इसलिए पाकिस्तान चुन लिया, दादा ने सबसे बड़ी गलती की..' अली ने तिरंगे के साथ फोटो डाल बयां किया दर्द

कर्नाटक: सोनिया गांधी का एक फोन और शिवकुमार ने छोड़ दी 'कुर्सी' की जिद !

Related News