भगोरिया में भाग लेने पहुंचे कमलनाथ, मुख्यमंत्री शिवराज को बताया कलाकार

दिलीप सिंह वर्मा की रिपोर्ट

आलिराजपुर। मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ आज आलिराजपुर जिले की जोबट तहसील के उदयगढ में आदिवासीयों के प्रसिद्ध त्यौहार भगौरिया हाट में हिस्सा लेने पहूंचे। इस अवसर पर मिडिया से चर्चा करते हुए कमलनाथ ने कहां की मध्य प्रदेश में आज हमारा युवा भटक रहा है, उसे सही राह दिखाने की आवश्यकता है, आपने कहां की मध्य प्रदेश के आदिवासी अंचलों से पलायन सबसे बडी समस्या है, लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा है। आपने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को कलाकार बताते हुए तंज कसा की उन्हे तो मुंबई चले जाना चाहिये और फिल्मों में काम करना चाहिये वे कभी गेती उठा लेते है तो कभी ढोल बजाते है शिवराज कलाकारी करके लोगों को भ्रमित कर रहे है। कमलनाथ ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया की प्रदेश में हर बार मुख्यमंत्री लोगों को रोजगार देने की बात करते है लेकिन रोजगार कहां है, आपने कहा की प्रदेश में उद्योग समिट तो होती है लेकिन निवेश नहीं आता है, आपने कहा की पिथमपुर का उनके केंद्रीय वाणिज्य मंत्री होते हुए विकास किया गया था लेकिन आज पिथमपुर पिछड़ गया है।

कमलनाथ आज आदिवासीयों के प्रसिद्ध भगौरिया हाट में भाग लेने के लिये आलिराजपुर जिले की जोबट तहसील के उदयगढ पहूंचे थे। यहां पहुंचने पर झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया, आलिराजपुर विधायक मुकेश पटेल, प्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया, महेश पटेल, विधायक हनी बघेल सहित कांग्रेसी नेताओं ने कमलनाथ का साफ बांधकर, झूलडी पहनाकर और तिर कमान भेंट कर स्वागत किया। इस अवसर पर कमलनाथ ने उपस्थित आदिवासी जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहां की वे आज आदिवासीयों के बिच होली के त्यौहार की शुरूआत करने और भगौरिया त्यौहार मनाने आये है, इसलिये कोई राजनैतिक बात नहीं करेगें। आपने बांसुरी भी बजाई, इस अवसर पर कमलनाथ ने कहा की किसानों को आज उनके फसल का वाजिब दाम नही मिल रहा है। प्रदेश में विकास यात्रा नहीं बल्की विनाश यात्राऐं निकाली गई है। सरकारी धन का इन यात्राओं के माध्यम से दुरूपयोग किया गया है।

कमलनाथ ने भगौरिया हाट बाजार में आदिवासी पर्व में हिस्सा लिया और गैर में भी शरीक हुए। इसके पूर्व आज सुबह कमलनाथ ने धार जिले के पिथमपुर में एक लघु सभा को भी संबोधित किया और वहां की नगर परिषद जीत पर कांग्रेसी नेताओं ओर कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए विधानसभा चुनावों में धार जिले में जीत दिलाने की कांग्रेस को अपिल की।

ज्ञातव्य है कि झाबुआ, आलिराजपुर जिलों में इन दिनों आदिवासीयों के पर्व भगौरिया हाट की धूम है और इस साल विधानसभा के चुनावों को देखते हुए इन भगौरिया हाट बाजारों का राजनैतिक लाभ लेने के लिये राजनैता उपयोग कर रहे है। आज जहां कमलनाथ ने भाग लिया वहीं आगामी 6 मार्च सोमवार को प्रदेश के मुख्यंत्री शिवराज सिंह चैहान भी आलिराजपुर में भगौरिया मेले में हिस्सा लेकर सभा को संबोधित करने आ रहे है।

शिवराज सरकार ने विधानसभा में बांटे टैबलेट

मध्यप्रदेश: बजट सत्र से निलंबित हुए कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी, सदन में गलतबयानी करने का आरोप

महिला बाल विकास विभाग के संयुक्त मोर्चा संघ द्वारा विभाग को दिया गया अल्टीमेटम, जानिए क्यों?

Related News