इस रंग में है आपको खुबसूरत दिखाने की काबलियत, इस प्रकार कर सकते है ड्रेसिंग स्टाइल

अगर आप नही जानते तो बता दे कि इंडिगो गहरा ऑर्गेनिक रंग है जो काफी मेहनत से ‘इंडिगोफेरा टिंकटोरिया’ नाम के प्लांट से निकाला जाता है. बता दे कि ब्लॉक प्रिंटिंग, फैब्रिक और यार्न को डाई करने के लिए इसका इस्तेमाल होता है. यह प्राचीन तकनीक विलुप्त होने के कगार पर थी, लेकिन इंडियन टेक्सटाइल इंडस्ट्री ने इसे नया जीवन दिया. इंडिगो नैचुरली आंखों को सुकून देने वाला रंग है जो भारतीय टेक्सटाइल के इतिहास में तो विशेष था ही, लेकिन अभी भी फैशन की दुनिया में इसका एक अलग महत्व है. ये ईकोफ्रेंडली तो है ही, साथ ही सभी जगह आसानी से उपलब्ध भी होता है. हिंदुस्तानी फैशन में इंडिगो को एवरग्रीन माना गया है. कहा जाता है ‘इंडिगो इस द न्यू ब्लैक’. क्योंकि ये ऐसा रंग है जो हर स्किन टोन, और किसी भी मौसम में बेझिझक पहना जा सकता है. इस रंग से जुड़े कुछ ट्रेंडिंग ऑप्शन्स के बारे में हम बताने वाले है.

क्रॉप टॉप : आप किसी भी लुक को क्रॉप टॉप से स्टाइलिश बना सकती हैं. आप इन्हें हाई वेस्ट पैन्ट्स, प्लाजो पैन्ट्स या लॉन्ग स्कर्ट के साथ पहन सकती हैं. इससे आप ट्रेडिशनल लुक को भी यूनिक बना सकती हैं.

शॉर्ट ड्रेस : हर किसी के लिए बोहेमियन प्रिंट्स ट्रेंड में हैं, तो इस प्रिंट की शार्ट ड्रेस पहन सकती हैं. इन्हें लेदर बूट्स या ग्लैडिएटर्सके साथ पेअर-अप किया जा सकता है. साथ ही इंडिगो स्कार्फ या लेदर हैंडबैग भी बहुत अच्छा आउटपुट देगा.

इंडिगो स्कार्फ एंड स्टोल : ये ऑउटफिट का छोटा सा हिस्सा होते हैं, लेकिन आपके लुक को कम्पलीट करने के लिए बहुत ज़रूरी भी होते हैं. सिंपल सी ड्रेस को भी स्टोल और स्कार्फ के जरिए ट्रेंडिंग और स्टाइलिश बनाया जा सकता है. वेस्टर्न हो या ट्रेडिशनल आपकी ड्रेस को कम्पलीट करने के लिए इंडिगो स्कार्फ परफेक्ट है.  

इंडिगो मैक्सी ड्रेस : इंडिगो प्रिंटेड लॉन्ग और एयरी ड्रेसेस ट्रेंडिंग तो हैं ही साथ ही बहुत कम्फर्टेबल भी होती हैं. आप इसे कॉलेज, ऑफिस या पार्टी में भी पहन कर जा सकती हैं.लेदर वैस्ट बेल्ट के साथ पेअर-अप करके आप अपने लुक को और भी ज्यादा ग्लैमरस बना सकती हैं.

बॉडी शेप के अनुसार ही पहनें ड्रेस, जानें इसके 6 प्रकार

चेहरे के अनुसार ही पहने ज्वेलरी, बनेगा परफेक्ट लुक

लंबे चेहरे वाली लड़कियों को ट्राई करने चाहिए ये हेयर स्टाइल

Related News