बॉडी शेप के अनुसार ही पहनें ड्रेस, जानें इसके 6 प्रकार

बॉडी शेप के अनुसार ही पहनें ड्रेस, जानें इसके 6 प्रकार

फैशन का मतलब सिर्फ वही नहीं होता जो ट्रेंड में है. फैशन हर दिन बदल रहा है और नई नई चीज़ें देखने को मिलती हैं. आजकल प्लाजो और ट्राउजर ट्रेंड में हैं. ये एक ऐसा आउटफिट है जो आरामदायक होने के साथ ही पर्सनेलिटी में भी चार चांद लगाता है. इसी के साथ कुछ ट्रॉउज़र भी होते हैं जो लड़कियों के स्टाइल और भी बेहतरीन बना देते हैं. कपड़े हमेशा वह पहनने चाहिए जो आपकी बॉडी पर सूट करते हैं. इससे आप कम्फरटेबल रहने के साथ ही गुड लुकिंग भी दिखती हैं. अगर आप बॉडी शेप से रिलेटिड सर्वे पढ़ेंगी तो आपको पता लगेगा कि लड़कियों की बॉडी आमतौर पर 6 प्रकार की होती है. आइये जानते हैं इसके बारे में. 

स्लेंडर बॉडी शेप
क्या आप उन लोगों में से हैं जिनका कुछ भी खाने बाद एक मिलीग्राम तक वजन नहीं बढ़ता है? अगर हां तो बता दें कि ऐसी बॉडी को स्लेंडर बॉडी शेप कहते हैं. ऐसी लड़कियां बहुत ज्यादा पतली होती हैं. ऐसी लड़कियों को वाइड-लेग्ड पैंट यानि कि ऐसी पैंट या ट्राउजर पहनने चाहिए जिनके पैर बहुत चौड़े होते हैं. आप पैंट को कमर के बीचो बीच पहनें.

शॉर्ट हाइट गर्ल
अगर आप छोटी हाईट की पतली दुबली लड़की हैं तो आपको बॉटम वियर पहनने चाहिए. ऐसी लड़कियों के लिए फ्लेयर्ड जींस (उन्हें लंबा रखें) क्रॉप्ड या स्ट्रेट-लेग्ड बेस्ट होते हैं. इसके अलावा आप टेलर से भी अपने लिए लंबी लेंथ वाले ट्राउजर्स सिलवा सकती हैं.

फ्लैट बंप
जींस या ट्राउजर में बंप जितने हैवी होते हैं पर्सनेलिटी उतनी ही अच्छी लगती हैं. कुछ लड़कियों को शरीर वैसे तो हर जगह से सही होता है लेकिन बंप फ्लैट होते हैं. ऐसी लड़कियों को हाई वेस्ट ट्राउजर ट्राई करने चाहिए.

एप्पल बॉडी शेप
यदि आपके शरीर का बीच का भाग यानि कि कमर और हिप्स हैवी है तो आपको ऐसे ट्राउजर पहनने चाहिए जिससे अपनी वेस्ट पतली दिखे. ऐसे में आप हाई वेस्ट ट्राउजर के साथ कोई बेल्ट जरूर कैरी करें. इससे आपकी बॉडी शेप में दिखेगी.

प्लस साइज गर्ल
जो लड़कियां प्लस साइज की होती हैं या चबी होती हैं उन्हें नैरो और स्किनी ट्राउजर पहनने चाहिए. इससे आप स्लिम और काफी हद तक पतली दिखती हैं. अगर आप ट्राउजर के साथ हील्स कैरी करना चाहें तो कर सकती हैं.

लंबे चेहरे वाली लड़कियों को ट्राई करने चाहिए ये हेयर स्टाइल

काफी पॉप्युलर हो रही है Multi Layered Diamond हेयर स्टाइल

बदलते मौसम में अपने लुक को बदलें इन स्कार्फ़ स्टाइल से