लंबे चेहरे वाली लड़कियों को ट्राई करने चाहिए ये हेयर स्टाइल

लंबे चहरे वाली लड़कियों के साथ एक समस्या होती है कि उन्हें अपने बालों के साथ एक्सपेरिमेंट करने के लिए हेयरस्टाइल नहीं मिलती हैं. हेयर स्टाइल के लिए भी आपको कई तरह की ध्यान रखना पड़ती हैं. ट्रेडिशनल कपड़े हों या फिर मॉर्डन लुक कई बार एक ही जैसे बाल बनाकर जाने होते हैं. लेकिन बाल छोटे हों या बड़े आप अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट तो कर ही सकती हैं. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि लम्बे चेहरे वाली लड़कियों के लिए कौनसा हेयर स्टाइल है.

1. बैंग्स (लटें) के साथ पोनीटेल या जूड़ा-  
लंबा चेहरा है तो आपके साथ एक सबसे अच्छी बात ये है कि आप लटों के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं क्योंकि इसके बाद चेहरा छोटा नहीं लगेगा. ये एक्सपेरिमेंट करने से पहले अपने हेयरकेयर रूटीन में ध्यान रखें कि हेयरकट के समय थोड़े से बैंग्स भी ट्रिम करवा लें. अब किसी भी ट्रेडिश्नल ड्रेस पर बैंग्स को स्ट्रेट या कर्ल किया जा सकता है और उसके साथ पोनीटेल या जूड़ा बनाया जा सकता है.  

2. बैंग्स के साथ स्ट्रेट, वेवी या कर्ल किए हुए बाल-  
अगर जूड़ा नहीं बनाना है तो उसकी जगह बालों को खुला भी रख सकते हैं. बैंग्स अगर ऐसे करवाएं हैं कि वो चेहरे पर सामने दिखें तो ये दोनों ही तरह से बालों के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं आप. इसे करने के लिए आपको कोई दिक्कत नहीं होगी. चाहें बाले छोटे हों या फिर लंबे हों उन्हें इस तरह से आप स्टाइल कर सकती हैं. ध्यान रहे कि कर्ल या स्ट्रेट करने से पहले कोई हीट प्रोटेक्शन हेयर सीरम इस्तेमाल कर लें. क्योंकि ज्यादा हीट बालों को नुकसान पहुंचा सकती है.  

3. साइड बैंग्स के साथ बॉब कट-
ये सबसे जरूरी है कि लोग हेयरस्टाइल बनाने से पहले अपने चेहरे का स्ट्रक्चर समझ लें. जिस तरह की ये हेयरस्टाइल है साइड बैंग्स के साथ ये चेहरे के जरूरी फीचर्स को हाईलाइट करेगी. इसमें माथे का ज्यादा रोल नहीं है, लेकिन चीकबोन्स बहुत ज्यादा हाईलाइट होंगी. अगर बाल बहुत ज्यादा पतले नहीं हैं तो इस एंगल का हेयरकट काफी अच्छा लगेगा. 

इस कट को सुरक्षित रखने के लिए एक राउंड ब्रश की मदद से आप अपने बालों को रोज़ाना स्टाइल करें. ये हेयरकट और इस तरह के साइड बैंग्स वाले हेयरस्टाइल चेहरे को और ज्यादा खूबसूरत दिखाने में मदद करते हैं. 

हेयर कंडीशनर के बारे में पता होनी चाहिए ये बातें..

आपका लुक खोलता है सेहत के कई राज़

बालों का झड़ना रोकेगा मैथी और ओलिव ऑइल हेयर मास्क

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -