कांग्रेस के 'भूमाफिया' वाले आरोप पर बोले सिंधिया- मैं विशेष परिवार से, क्या यह मेरी गलती ?

ग्वालियर: कांग्रेस पार्टी लगातार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया को भू-माफिया बता रही है और इस उप चुनाव में कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को घेरने के लिए इसे एक बड़ा हथियार की तरह इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है. अब  सिंधिया ने कांग्रेस के भू-माफिया के आरोप पर पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ते हुए जवाब दिया है.

दरअसल, ग्वालियर में सिंधिया ट्रस्ट के द्वारा भूमि अपने नाम कराए जाने को लेकर निरंतर सिंधिया को भू-माफिया साबित करने में लगी हुई है. इस उपचुनाव में कांग्रेस ने इसे एक बड़ा मुद्दा बना रखा है. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस के आरोप पर जवाब देते हुए कहा है कि यह संपत्ति मेरी 300 वर्ष पुरानी है. यह सवाल मैं उन लोगों से पूछना चाहता हूं जो नए-नए महाराज बने हुए है. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं एक परिवार विशेष में जन्मा हूं अगर मेरी गलती है तो मैं इसको स्वीकार करता हूं.

बता दें कि कांग्रेस ने भाजपा सांसद पर आरोप लगाते हुए कहा था कि माहोरकर के बाड़ा पर सिंधिया परिवार के द्वारा गैर कानूनी रूप से  कब्जा किया गया है. इसके बड़े हिस्से को बेच दिया गया और जो हिस्सा बचा उस पर अवैध निर्माण कर किराया वसूली की जा रही है. इस संपत्ति की कीमत तकरीबन 360 करोड़ रुपए आंकी जा रही है.  

केंद्र शुरू करेगा स्वामित्व योजना, 1.32 लाख लोगों को जमीन का कागज़ात सौंपेंगे पीएम मोदी

विश्व खाद्य कार्यक्रम ने जीता नोबेल शांति पुरस्कार

समलैंगिक जोड़े से दिल्ली एचसी ने विदेशी विवाह अधिनियम के तहत मांगी शादी की मान्यता

 

Related News