देश में तेजी से फ़ैल रही जिहादी विचारधारा, मकसद- भारत में इस्लामी राज्य की स्थापना

लखनऊ: भारत में कट्टरपंथी संगठन PFI के बैन होने के बाद भी जिहादी विचारधारा तेजी से फ़ैल रही है, और इससे आम लोग जुड़ रहे हैं. वहीं, सुरक्षा एजेंसियां आतंकवाद को पनपने से रोकने के लिए तमाम कोशिशें कर रहीं हैं. उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले से एक आंतकी गतिविधियों में शामिल संदिग्ध शख्स को गिरफ्तार किया गया है. आतंकवादी संगठनों- AQIS (भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा) और जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (JMB) से ताल्लुक रखने वाले आतंकी लुकमान की गिरफ्तारी के बाद यूपी के आतंकवाद विरोधी दस्ते (ATS) ने सहारनपुर के अजहरुद्दीन को पकड़ा है. एक सरकारी बयान में इस बारे में जानकारी दी गई है.

यूपी ATS ने 26 सितंबर को लुकमान को अरेस्ट किया था और उसके खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज किया था. इसी मामले में मोहम्मद मुदस्सिर और 10 अन्य आरोपियों को पहले पकड़ा जा चुका है. ATS के बयान के अनुसार (मुदस्सिर उत्तराखंड के हरिद्वार निवासी) से जांच और पूछताछ के दौरान यह पता चला कि सहारनपुर के रहने वाले अजहरुद्दीन की इस मामले में संदिग्ध भूमिका रही है. इसके बाद उसे पूछतांछ के लिए लखनऊ में ATS हेडक्वार्टर लाया गया था. बाद में 30 दिसंबर को उसे अरेस्ट कर लिया गया.

पुलिस के बयान के अनुसार, भारत में जिहाद फैलाने एवं नवयुवकों को कट्टरपंथ की सीख देते हेतु अजहरूद्दीन जेहादी साहित्य एवं वीडियो दिखाकर उन्हें AQIS एवं JMB की आतंकी विचारधारा से जुड़ने के लिए प्रेरित कर रहा था. ATS ने बताया कि अजहरूद्दीन, बांग्लादेशी अभियुक्तों तथा AQIS एवं JMB के सक्रिय अपराधियों मुदस्सिर एवं अबु तलहा, एहसान, मुफक्किर से जुड़ कर लोगों में जेहादी विचारधारा का प्रचार-प्रसार करता था. साथ ही निर्वाचित लोकतांत्रिक सरकार को हटा कर देश में इस्लामिक राष्ट्र स्थापित करने हेतु कार्य कर रहा था. पूछताछ से यह भी पता चला है कि इसके भारतीय एवं अंतरराष्ट्रीय आतंकी संपर्कों की गहनता से जांच कर आगे की कार्यवाही की जायेगी.

पीएम मोदी की माँ हीराबा की याद में प्रार्थना सभा आज, भाजपा के कई नेता पहुंचे गांधीनगर

नए साल का जश्न मनाकर लौट रहे युवक हुए हादसे का शिकार, गाड़ी पलटने से 3 की मौत

'भारत में कारोबार करना है, तो देश का सही नक्शा दिखाएं..', WhatsApp को सरकार ने लगाई फटकार

 

Related News