जन्माष्टमी: पाना चाहते हैं कर्ज से मुक्ति और बनना चाहते हैं अमीर तो करें यह उपाय

आप सभी जानते ही होंगे कि हर साल भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि और रोहिणी नक्षत्र में भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव मनाया जाता है। ऐसे में इस साल यह पर्व 30 अगस्त को मनाया जाने वाला है। अब आज हम आपको इस पर्व के आने से पहले बताने जा रहे हैं आर्थिक तंगी दूर करने और कर्ज से मुक्त होने के उपाय। यह उपाय करने से आप धन से मालामाल हो जाएंगे और आपके पास पैसों की कोई कमी नहीं रहेगी।

* अगर आपके घर में किसी भी प्रकार की आर्थिक तंगी है तो जन्माष्टमी के दिन शंख में दूध भरकर बालकृष्णजी को अर्पित करें। ऐसा करने से आपकी आर्थिक समस्या दूर हो जाएगी।

* अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो जन्माष्टमी के दिन गाय और बछड़े की सुंदर सी मूर्ति लाकर उसे घर में उचित जगह पर स्थापित करें। ऐसा करने से धीरे धीरे आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी हो जाएगी।

* कहते हैं जन्माष्टमी के दिन सुबह नहाने-धोने के बाद किसी भी राधा-कृष्ण मंदिर में जाकर श्री कृष्ण जी को वैजयंती के फूलों की माला अर्पण करना चाहिए। अगर आपको वैजयंती के फूल नहीं मिले तो पीले फूलों की माला अर्पण करना चाहिए। इससे आर्थिक संकट दूर होता है।

* अगर आप कर्ज के तले दबे हुए हैं तो जन्माष्टमी के दिन शाम को ओम नमः वासुदेवाय मंत्र का जाप करते हुए 11 बार तुलसी जी परिक्रमा करें। ऐसा करने से आपको कर्जमु्क्ति मिल जाएगी।

* जन्माष्टमी के दिन बालकृष्ण को मेवा मिश्रित साबुतदाने अथवा चावल की खीर बनाकर उसका भोग लगाएं, ध्यान रहे उसमें चीनी की जगह मिश्री डालें। इसके अलावा सफेद मिठाई भी अर्पित कर सकते हैं। इससे श्रीकृष्‍णजी का आशीर्वाद प्राप्त होगा और ऐश्वर्य मिलेगा।

जन्माष्टमी: राशि के अनुसार श्री कृष्ण को अर्पित करें वस्त्र और भोग

बांग्ला अभिनेत्री को मिला गंदा ऑफर, शेयर किया स्क्रीनशॉट

इस व्यक्ति से मिलता है सांसद नुसरत जहां के बेटे का नाम, सुनकर चौंक जाएंगे आप

Related News