'हम मरते हैं, तो मरने दो..', DG की हत्या करने वाले यासिर की डायरी में क्या-क्या लिखा है ?

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में DG जेल हेमंत के लोहिया की हत्या को लेकर पुलिस ने अहम खुलासा किया है. पुलिस का कहना है कि लोहिया की हत्या का मुख्य आरोपी उनका नौकर यासिर ही है. वह रामबन का निवासी है. पुलिस के अनुसार, वह व्यवहार में बेहद  आक्रामक था और डिप्रेशन में था. इतना ही नहीं हत्यारे यासिर की एक डायरी भी पुलिस के हाथ लगी है. इसमें उसने कई शायरियां भी लिखी हैं. 

जम्मू ADGP मुकेश सिंह ने जानकारी दी है कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि नौकर यासिर अहमद ही मुख्य आरोपी है. वह अपने व्यवहार में काफी आक्रामक था और सूत्रों के मुताबिक, अवसाद में भी था. उन्होंने बताया कि अभी तक की जांच में कोई टेरर एंगल नहीं पाया गया है. हालांकि, इसकी पुष्टि के लिए छानबीन की जा रही है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद कर लिए हैं. उन्होंने बताया कि कुछ ऐसे कागज़ात मिले हैं, जिनसे उसकी मानसिक स्थिति के बारे में पता चलता है. पुलिस ने आसपास से कुछ CCTV फुटेज भी एकत्रित किए हैं. इसमें आरोपी वारदात के बाद भागता नज़र आ रहा है. वह बीते 6 महीने से DG जेल हेमंत के लोहिया के घर पर काम कर रहा था. पुलिस ने आरोपी की तस्वीर भी जारी कर दी हैं. 

पुलिस को घटनास्थल से एक डायरी मिली है. इसमें आरोपी यासिर ने शायरियां लिखी हैं. इन शायरियों में उसने अपनी जिंदगी को खत्म करने की तरफ संकेत क्या है. उसने एक शायरी में लिखा है कि, 'हम डूबते हैं, डूबने दो. हम मरते हैं, तो मरने दो. पर अब कोई झूठापन मत दिखाओ.' वहीं, DG जेल हेमंत के लोहिया का पार्थिव शरीर जम्मू के उदयवाला में उनके दोस्त के घर पर मिला था. जहां वे रह रहे थे. उनकी हत्या गला रेतकर की गई थी. इसके साथ ही उनके शरीर पर चोट और जलने के निशान भी पाए गए हैं. DGP दिलबाग सिंह ने बताया कि आरोपी ने हेमंत के लोहिया के शव को जलाने का प्रयास किया है.

दिल्ली में इन 6 दिनों पर नहीं बिकेगी शराब, केजरीवाल सरकार ने जारी की लिस्ट

गरबे में बजवाया इस्लामी गाना, हिन्दू छात्रों द्वारा विरोध करने पर मुस्लिमों ने पत्थर-रॉड से पीटा

'नहीं जा सकते पाकिस्तान..', केंद्र सरकार ने नहीं दी अनुमति, तो भड़के RJD सांसद मनोज झा 

Related News