दिल्ली में इन 6 दिनों पर नहीं बिकेगी शराब, केजरीवाल सरकार ने जारी की लिस्ट
दिल्ली में इन 6 दिनों पर नहीं बिकेगी शराब, केजरीवाल सरकार ने जारी की लिस्ट
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में इस वर्ष अब 6 दिन शराब नहीं मिलेगी. दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार ने नई शराब नीति के तहत ड्राई डे की नई सूची जारी की है. इसके तहत वर्ष में 6 दिन शराब नहीं मिलेगी. बता दें कि, केजरीवाल सरकार की जिस शराब नीति पर विवाद हुआ था, उसमें तीन दिन ही ड्राई डे घोषित किया गया था.

अब दिल्ली की AAP सरकार ने 2022 के बाकी दिनों के लिए नई ड्राई डे लिस्ट जारी कर दी है. इस नई सूची के अनुसार, 5 अक्टूबर यानी दशहरा, मिलाद उन नबी (पैंगबर मोहम्मद का जन्मदिन) 9 अक्टूबर, महर्षि बाल्मीकि जयंती (9 अक्टूबर), दिवाली 24 अक्टूबर, गुरु नानक जयंती 8 नवंबर और गुरु तेग बहादुर शहीदी दिवस 21 नवंबर को ड्राई डे घोषित किया गया है. यानी इन दिनों राष्ट्रीय राजधानी में शराब की बिक्री नहीं होगी.

बता दें कि, दिल्ली में गत वर्ष केजरीवाल सरकार ने नई शराब नीति लागू की थी. इसमें कई बड़े संशोधन किए गए थे. मगर, यह नीति भ्रष्टाचार के आरोप के कारण सवालों में आ गई है. इस मामले में CBI जांच कर रही है. विवादों में घिरने के बाद सरकार ने इस नीति को वापस ले लिया. हालांकि, जांच शुरू होते ही केजरीवाल सरकार ने यू टर्न लेते हुए 1 सितंबर से दिल्ली में एक बार फिर से पुरानी शराब नीति लागू की गई है. 

गरबे में बजवाया इस्लामी गाना, हिन्दू छात्रों द्वारा विरोध करने पर मुस्लिमों ने पत्थर-रॉड से पीटा

'नहीं जा सकते पाकिस्तान..', केंद्र सरकार ने नहीं दी अनुमति, तो भड़के RJD सांसद मनोज झा

अगले 5 दिनों तक इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, देखें IMD के अपडेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -