गरबे में बजवाया इस्लामी गाना, हिन्दू छात्रों द्वारा विरोध करने पर मुस्लिमों ने पत्थर-रॉड से पीटा
गरबे में बजवाया इस्लामी गाना, हिन्दू छात्रों द्वारा विरोध करने पर मुस्लिमों ने पत्थर-रॉड से पीटा
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के एक कॉलेज में आयोजित किए गए गरबा कार्यक्रम के दौरान हुए विवाद में हिंदू छात्रों पर हमला किया गया है। इस हमले में छह हिन्दू छात्र घायल हो गए। घटना वडोदरा के सावली स्थित बीके पटेल आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज की शनिवार (1 अक्टूबर) की है। आरोप है कि, यह हमला अमीन गुलाब नबी, निजामी मोईन नूर मोहम्मद, फिरोज भाई और हनीफ ने किया है। लोहे की रॉड और पत्थरों से हिन्दू छात्रों पर हमला किया गया। रिपोर्ट के अनुसार, यह पूरा विवाद गरबा में DJ पर इस्लामी गाना बजाने के बाद शुरू हुआ। पुलिस ने चारों आरोपितों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है। 

ख़बरों के अनुसार, बीके पटेल आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज में शनिवार को गरबा कार्यक्रम रखा गया था। इसमें 100-150 छात्र हिस्सा ले रहे थे। ब्रेक में आरोपितों ने DJ पर इस्लामी गाने बजाने की माँग की। बताया जा रहा है कि DJ वाले ने उनके दबाव में आकर इस्लामी गाने बजाने चालु कर दिए। इस पर बाकी छात्रों ने आपत्ति जताई। उनका कहना था कि नवरात्रि के पर्व पर गरबे में इस तरह के गाने कॉलेज परिसर में बजाना सही नहीं है। इसी आरोपित आगबबूला हो गए। उन्होंने न केवल विरोध कर रहे हिन्दू छात्रों को गंदी-गंदी गालियाँ दीं, बल्कि उनको देख लेने की धमकी भी दी। उस वक़्त कॉलेज के प्रिंसिपल और अन्य स्टॉफ ने आकर बीच-बचाव किया और मामला शांत करवा दिया। 

लेकिन, गरबा खत्म होने के बाद घर लौट रहे BA अंतिम वर्ष के छात्र विश्वजीत सिंह को अमीन गुलाब नबी, निज़ामी मोईन नूर मोहम्मद, फ़िरोज़ भाई और हनीफ़ ने बीच रास्ते में रोक लिया। विश्वजीत के साथ 5 अन्य हिन्दू छात्र भी थे, जिनके नाम युवराज वाघेला, हरपाल जाधव, योगेश, ऋतिक सिंह और घनशयाम सिंह हैं। अमीन, नूर मोहम्मद, फ़िरोज़ और हनीफ़ के हाथों में पत्थर और लोहे की रॉड थीं। जिससे उन्होंने इन हिन्दू छात्रों पर हमला बोल दिया। हमला करने के बाद आरोपी फरार हो गए। पुलिस में इस संबंध में शिकायत दर्ज करवाई गई है। सभी हमलावर सावली के ही निवासी हैं। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है।

'नहीं जा सकते पाकिस्तान..', केंद्र सरकार ने नहीं दी अनुमति, तो भड़के RJD सांसद मनोज झा

अगले 5 दिनों तक इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, देखें IMD के अपडेट

महान क्रन्तिकारी श्यामजी कृष्ण वर्मा की जयंती आज, जानिए उनके जीवन से कुछ अहम राज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -