जम्मू कश्मीर DDC चुनाव: प्रथम चरण की वोटिंग जारी, 11 बजे तक 22 फीसद मतदान दर्ज

श्रीनगर: जम्मू और कश्मीर में आज शनिवार को ज़िला विकास परिषद (DDC) के चुनावों के प्रथम चरण का मतदान जारी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुबह 11 बजे तक पूरे जम्मू-कश्मीर में मतदान 22.12 फीसदी दर्ज किया गया है. इन चुनावों में जम्मू और कश्मीर की कई मुख्यधारा की पार्टियों जैसे नेशनल कॉन्फ़्रेंस, PDP का गुपकर गठबंधन भी मैदान में है.

गुपकर गठबंधन जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को पुनः बहाल करने की माँग के साथ अस्तित्व में आया है. बताया जा रहा है कि इन चुनावों में गुपकर गठबंधन, भाजपा और पूर्व वित्त मंत्री अल्ताफ़ बुख़ारी की 'अपनी पार्टी' के बीच त्रिकोणीय मुक़ाबला देखने को मिल सकता है. वहीं अधिकारियों ने बताया है कि सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हुई है. शुरू में ठंड के मौसम के चलते मतदान केंद्र पर कम लोग पहुंचे. मोहित कंधारी के अनुसार, दिन निकलने के बाद बड़ी तादाद में लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने पहुंच रहे हैं. कड़ाके की ठंड के बाद भी कश्मीर डिवीज़न और जम्मू डिवीज़न के पहाड़ी क्षेत्रों में वोटरों की लंबी कतारें देखने को मिली.

जम्मू कश्मीर से धारा 370 के हटाए जाने के बाद यहां हो रहे पहले चुनावों में ज़िला विकास काउंसिल के लिए सदस्यों का चुनाव किया जाना है जो एक तरह से यहां की स्थानीय सरकार बनाएंगे. 

21 साल की हुई लोजपा, चिराग बोले - अगली बार पूरी 243 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

क्या चीन से ही फैला था कोरोना वायरस ? WHO के टॉप इमरजेंसी एक्सपर्ट ने दिया जवाब

डोनाल्ड ट्रम्प ने एक संवाददाता सम्मेलन में खो दिया अपना काबू

 

Related News