21 साल की हुई लोजपा, चिराग बोले - अगली बार पूरी 243 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

By Bhavesh Bakshi
Nov 28 2020 01:36 PM
21 साल की हुई लोजपा, चिराग बोले - अगली बार पूरी 243 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

पटना: लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने अपनी स्थापना के 21 वर्ष पूरे कर लिए हैं. स्थापना दिवस के कार्यक्रम के सिलसिले में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान पटना पहुंच चुके हैं. उन्होंने पत्र के जरिए अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के लिए एक संदेश जारी किया है. चिराग ने अपने पत्र में सबसे पहले अपने पिता और पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान को स्मरण किया.

चिराग पासवान ने लिखा कि बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी को 24 लाख वोट प्राप्त हुए और तक़रीबन 6 फीसद वोट अकेले प्राप्त हुए हैं जो कि लोजपा के विस्तार को स्पष्ट दर्शाता है. चिराग ने आगे कहा कि बिहार में पार्टी ने बिहार1st बिहारी1st के साथ कोई समझौता नहीं किया. पार्टी ने गठबंधन द्वारा दी रही 15 सीटें ठुकरा कर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया और 135 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारे.

लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने कहा कि जनता ने बिहार 1st बिहारी 1st विजन डॉक्यूमेंट को जमकर सराहा है. नए लोगों के पार्टी के साथ जुड़ने से पार्टी को और मजबूती प्राप्त हुई है. उन्होंने कहा कि 2015 के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने गठबंधन के साथ चुनाव लड़ा था और उस वक़्त पार्टी को मात्र दो ही सीटों पर जीत मिली थी. उस चुनाव की यदि इस चुनाव से तुलना की जाए तो इस बार पार्टी का प्रदर्शन बेहतर रहा.

क्या चीन से ही फैला था कोरोना वायरस ? WHO के टॉप इमरजेंसी एक्सपर्ट ने दिया जवाब

9-9 बच्चे पैदा करने वाले बिहार का क्या विकास करेंगे ?' अपने बयान पर नितीश कुमार ने अब दी सफाई

मोदी सरकार में पहली बार आधिकारिक रूप से मंदी में चली गई अर्थव्यवस्था, राहुल का केंद्र पर हमला