जम्मू कश्मीर: हंदवाड़ा से लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा (भाजयुमो) के महासचिव फिदा हुसैन सहित तीन कार्यकर्ताओं की हत्या के बाद पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक अलर्ट कर दिया है। इस बीच हंदवाड़ा के चिनार पार्क में तलाशी अभियान के दौरान पुलिस ने दो संदिग्धों को अरेस्ट किया है। गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आतंवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से ताल्लुक रखते हैं।

जम्मू और कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि, हंदवाड़ा के चिनार पार्क में तलाशी के दौरान पुलिस ने दो लोगों को अरेस्ट किया है। पूछताछ के दौरान यह तथ्य सामने आया कि दोनों आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के लिए काम कर रहे हैं और दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों के बीच हथियार और गोला-बारूद पहुंचाने करने वाले थे। पुलिस ने इन आतंकियों के कब्ज़े से दो बंदूके, मोबाइल फोन और ढेर सारे ज़िंदा कारतूस भी बरामद किए हैं।

आपको बता दें कि गुरुवार देर शाम कुलगाम जिले के वाई के पोरा क्षेत्र में फिदा हुसैन, उमर हाजम एवं उमर राशीद बेग को आतंकवादियों ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था। पीड़ितों को काजीगुंड के एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के मुखौटा संगठन माने जाने वाले 'द रेजिस्टेंस फ्रंट' (TRF) ने इन हत्याओं की जिम्मेदारी ली है।

केंद्रीय बैंक एक दशक में पहली बार बिकेगा सोना

तमिलनाडु के राज्यपाल ने 7.5 पीसी नीट कोटे विधेयक को दी मंजूरी

सरकार ने एलटीसी के तहत उपलब्ध आयकर छूट का किया विस्तार

Related News