मारा गया आतंक का आका मसूद अज़हर, इसी के संगठन ने किया था पुलवामा में हमला !

नई दिल्ली: मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि मौलाना मसूद अजहर मर चुका है। हालांकि, इस बात को लेकर अभी तक पाकिस्तान की सरकार ने आधिकारिक दावा नहीं किया है, लेकिन पाकिस्तान से स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, वायुसेना द्वारा किए गए हवाई हमले के दौरान अजहर गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसके बाद उसने दम तोड़ दिया है। 

800 रूपये तक सस्ता हुआ सोना तो चांदी में भी नजर आयी गिरावट

उल्लेखनीय है कि मसूद अजहर आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का संस्थापक और नेता था जो मुख्य रूप से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में सक्रिय था। हाल ही में, सीएनएन को दिए एक साक्षात्कार के दौरान पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने स्वीकार किया था कि जेएम प्रमुख मौलाना मसूद अजहर पाकिस्तान में हैं, लेकिन बहुत अस्वस्थ हैं। अजहर का समूह पुलवामा में हुए फिदायीन आतंकी हमले के लिए जिम्मेदार था जिसमें 44 से अधिक सीआरपीएफ के जवान शहीद हुए थे।

गैस ग्रिड परियोजना के लिए मंत्रालय ने प्रदान की 9000 करोड़ रुपये की स्वीकृति

आपको बता दें कि 24 दिसंबर 1999 को पांच हथियारबंद आतंकियों ने इंडियन एयरलाइंस के एक हवाई जहाज आईसी-814 को हाईजैक कर लिया था। इस विमान में कुल 178 लोग सवार थे। आतंकियों ने विमान छोड़ने के एवज में भारत के जेल में बंद तीन आतंकियों को छोड़ने की मांग की थी।  इन कैदियों में जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर भी शामिल था। लेकिन उस समय भारत सरकार को उसे रिहा करना पड़ा था। इस दौरान वो आतंकी संगठन हरकत-उल-मुजाहिदीन का मेंबर था। उसे 1994 में श्रीनगर से हिरासत में लिया गया था। वो पांच वर्षों तक भारत की जेल में कैद रहा था।

खबरें और भी:-

कुंबले के हाथों आईसीसी की कमान, फिर अध्यक्ष नियुक्त

नेशनल इंस्टीट्युट ऑफ ओशियनोग्राफी में वैकेंसी, जल्द से जल्द करें अप्लाई

हैदराबाद एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट, यात्रियों की ली जा रही गहन तलाशी

Related News