इटली में कोरोना के बढ़े केस तो रातो-रात लगा कर्फ्यू

देश भर में रात भर कर्फ्यू लगाया गया था और सख्त प्रतिबंध लगाए गए थे, जहां देश के क्षेत्रों में उच्च या संक्रमण का सामना करना पड़ रहा था। मामलों में वृद्धि के कारण, अस्पतालों ने कोविड-19 रोगियों के लिए बेड से बाहर निकलने का जोखिम उठाया है, जो कोरोना वायरस के तेजी से प्रसार को नियंत्रित करने के सरकार के हालिया प्रयास का एक हिस्सा है।

नए नियम गुरुवार से 3 दिसंबर तक प्रभावी रहेंगे। सख्त सीमा के साथ आने वाले क्षेत्रों की घोषणा बुधवार को की जाएगी। नए प्रतिबंधों में क्षेत्र के क्षेत्र में प्रवेश करने या छोड़ने और खाद्य भंडार जैसी बुनियादी वस्तुओं को बेचने वाली दुकानों को छोड़कर सभी दुकानों को बंद करने पर कम से कम दो सप्ताह का प्रतिबंध शामिल होगा। एक सरकारी अधिकारी, जिन्होंने नीति के अनुसार पहचान न करने का अनुरोध किया, वहीं उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री जीयूसपे कॉन्टे ने रात भर नए प्रतिबंधों पर हस्ताक्षर किए।

लोम्बार्डी के उत्तरी क्षेत्र के लोग तंग प्रतिबंधों को छोड़कर हैं जो इस साल की शुरुआत में सबसे बुरी तरह से मारा गया था, फिर से मामलों में नया उछाल देखने को मिल रहा है। आर्थिक राजधानी, मिलान में भी वृद्धि देखी जा रही है और कड़ी निगरानी में है। नवीनतम प्रतिबंधों के आर्थिक आधार के प्रभाव को कमजोर करने के लिए, सरकार कम से कम 1.5 बिलियन यूरो ($ 1.75 बिलियन) के व्यवसायों के लिए नई राहत धनराशि तैयार कर रही है।

'चुनावी हेरफेर' के खिलाफ एक्शन में आए ट्रम्प, कोर्ट जाने की दी चेतावनी

फेसबुक, ट्विटर ने अमेरिकी चुनाव की शुरुआती जीत का दावा करने वाली पोस्ट पर शुरू की कार्रवाई

US Election: भारतीय मूल के कांग्रेस सदस्य राजा कृष्णमूर्ति ने लगातार तीसरी बार दर्ज की जीत

Related News