इटली राष्ट्रपति ने नए साल के भाषण में नागरिकों को जिम्मेदारी की भावना के लिए बधाई दी

 

रोम: सर्जियो मैटरेला ने राष्ट्रपति के रूप में अपने अंतिम नए साल के भाषण में दो साल के कोरोनोवायरस प्रकोप के दौरान इटालियंस को उनकी "परिपक्वता और जिम्मेदारी की भावना" के लिए बधाई दी।

31 जनवरी, 2015 को, 80 वर्षीय मैटरेला को इटली का 12वां राष्ट्रपति चुना गया था, और उनका सात साल का कार्यकाल जनवरी 2022 में समाप्त होगा। उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया कि वह फिर से चुनाव नहीं लड़ेंगे।

"मैं सोच रहा हूं कि पिछले दो वर्षों में हम एक साथ क्या कर रहे हैं: एक महामारी का समय जिसने दुनिया और हमारे जीवन को चौंका दिया," उन्होंने 15 मिनट के भाषण में क्विरिनाले प्रेसिडेंशियल पैलेस से लाइव स्ट्रीम किया। चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मियों और उन सभी लोगों के आत्म-बलिदान पर, जिन्होंने कोरोनोवायरस से लड़ने के लिए खुद को प्रतिबद्ध किया है, मटेरेला द्वारा "मानवता की एक अमूल्य विरासत" के रूप में जोर दिया गया था। फिर उन्होंने विज्ञान में विश्वास करने, महामारी विरोधी दिशा-निर्देशों का पालन करने और कोविड -19 के खिलाफ टीकाकरण का विकल्प चुनने के लिए आम लोगों की सराहना की। "इसमें व्यावहारिक रूप से सभी इटालियंस शामिल हैं," उन्होंने कहा, उनकी परिपक्वता और कर्तव्य की भावना के लिए उन्हें धन्यवाद।

इटली ने 31 दिसंबर को लगभग 1,44,000 मामले दर्ज किए, जो महामारी शुरू होने के बाद से सबसे बड़ी दैनिक वृद्धि है।

दक्षिण कोरिया 14 दिनों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का और विस्तार करेगा

पुतिन ने नागरिकता नियमों को आसान बनाने के लिए बिल पेश किया

यमन में आतंकवादी हमला, दस यमनी सैनिक मारे गए

Related News