इज़राइल ने वेस्ट बैंक में 4320 बस्तियों के निर्माण की योजना को मंजूरी दी

यरूशलम: इजरायल ने वेस्ट बैंक में 4,320 निपटान घरों के निर्माण की नई योजनाओं की घोषणा की है। रिपोर्टों के अनुसार, इजरायल के नागरिक प्रशासन की उच्च योजना उपसमिति, जो वेस्ट बैंक में निर्माण को मंजूरी देने के प्रभारी हैं, ने 2,684 आवास इकाइयों के लिए योजनाओं को अंतिम मंजूरी प्राप्त की, जबकि 1,636 इकाइयों के लिए उन लोगों ने प्रारंभिक मंजूरी प्राप्त की।

ट्विटर पर, आंतरिक मंत्री आयलेट शेकेड ने फैसले की प्रशंसा करते हुए इसे "बस्तियों के लिए एक अद्भुत दिन" कहा। हालांकि, इस समझौते की आलोचना पीस नाउ, एक तेल अवीव स्थित एक विरोधी निपटान निगरानी संस्था ने की थी, "चेहरे पर एक स्मैक, न केवल शांति के अवसर के लिए, बल्कि कुछ भविष्य की फिलिस्तीनी आर्थिक प्रगति की क्षमता के लिए भी।

"अवैध बस्तियों का निर्माण इजरायलके हितों के विपरीत है, और इन योजनाओं को स्वीकार करने का एकमात्र कारण दक्षिणपंथी समूहों को खुश करना है," यह एक बयान में कहा गया है। विवादास्पद कार्रवाई तब हुई है जब इजरायल और फिलिस्तीनी वेस्ट बैंक में घातक हमलों और घुसपैठ की बाढ़ के बाद बाधाओं पर हैं।

इजरायली बस्तियां वेस्ट बैंक में हैं, एक फिलिस्तीनी क्षेत्र जिसे इजरायल ने 1967 के मध्य पूर्व संघर्ष में जब्त कर लिया था और तब से शासन किया है। अधिकांश अंतरराष्ट्रीय दुनिया बस्तियों के विस्तार को अंतरराष्ट्रीय कानून के उल्लंघन के रूप में देखती है।

कोलोराडो जंगल में आग लगने के कारण कई घर हुए खाक, लोगो को सुरक्षित बाहर निकला गया

अमेरिकी सीनेट ने फेड अध्यक्ष के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए जेरोम पॉवेल की पुष्टि की

बांग्लादेश ने सरकारी अधिकारियों के लिए विदेश यात्रा पर रोक लगाई

Related News