अमेरिकी सीनेट ने फेड अध्यक्ष के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए जेरोम पॉवेल की पुष्टि की
अमेरिकी सीनेट ने फेड अध्यक्ष के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए जेरोम पॉवेल की पुष्टि की
Share:

वाशिंगटन: लंबे समय से प्रतीक्षित मतदान में, संयुक्त राज्य अमेरिका के सीनेट ने जेरोम पॉवेल को दूसरे कार्यकाल के लिए फेडरल रिजर्व के अध्यक्ष के रूप में पुष्टि की, जिससे उन्हें चार दशकों में उच्चतम मुद्रास्फीति को नियंत्रित करने में फेडरल का नेतृत्व जारी रखने की अनुमति मिली।

पॉवेल को 80-19 के बहुमत से दूसरे चार साल के कार्यकाल की पुष्टि की गई थी, राष्ट्रपति जो बिडेन ने अपने नामांकन की घोषणा के कुछ छह महीने बाद। पॉवेल का काम, जैसा कि फेडरल रिजर्व बढ़ती कीमतों में शासन करने के लिए अधिक आक्रामक प्रयासों को अपनाता है, मंदी को कम किए बिना मुद्रास्फीति को कम करना होगा, जो कई विश्लेषकों का मानना है कि कठिन होगा।

फेडरल रिजर्व ने पिछले हफ्ते अपनी बेंचमार्क ब्याज दर को आधे प्रतिशत अंक से बढ़ाकर 0.75 से 1% की लक्ष्य सीमा तक बढ़ा दिया, जो 2000 के बाद से सबसे बड़ी दर वृद्धि को चिह्नित करता है, और सुझाव दिया कि यह आने वाले सत्रों में उस गति से लंबी पैदल यात्रा को बनाए रखेगा।

पॉवेल (69) को 2018 में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा केंद्रीय बैंक चलाने के लिए नियुक्त किया गया था, जो जेनेट येलेन का स्थान ले रहा था। पॉवेल को इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने फेडरल रिजर्व बोर्ड ऑफ गवर्नर्स में नियुक्त किया था।
बिडेन ने पिछले साल नवंबर में कहा था कि वह पॉवेल को फेड चेयर और फेड गवर्नर लेल ब्रेनार्ड के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए वाइस चेयर के लिए प्रस्तावित करेंगे। बिडेन ने सारा ब्लूम रस्किन को वित्तीय पर्यवेक्षण के लिए फेड के उपाध्यक्ष के रूप में नामित किया, साथ ही लिसा कुक और फिलिप जेफरसन को जनवरी में बोर्ड ऑफ गवर्नर्स में नामित किया। 

द्विदलीय समर्थन के बावजूद, पॉवेल की पुष्टि में देरी हुई जबकि कांग्रेस ने अन्य फेड नामांकनों की समीक्षा की। रस्किन ने कुछ सांसदों द्वारा जलवायु परिवर्तन पर अपने रुख के बारे में आपत्ति जताने के बाद नामांकन से अपना नाम हटा दिया।

बांग्लादेश ने सरकारी अधिकारियों के लिए विदेश यात्रा पर रोक लगाई

कराची में धमाका: एक की मौत, कई घायल

अमेरिका ने उत्तर कोरिया को कोविड-19 टीके उपलब्ध कराने का पुरजोर समर्थन किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -