सोमालिया के दो ठिकानों पर हुए इस्लामी हमले में 23 लोगों की गई जान

यह बताया गया है कि सोमालिया में दो सैन्य ठिकानों पर शनिवार को हुए इस्लामी हमलों में कम से कम 23 लोग मारे गए थे। डीपीए की खबर के अनुसार, दो आत्मघाती कार हमलावरों ने वाडेहोर लोअर शबेले प्रांत के अव्ढेले और बारीयर गांव में सेना की दो चौकियों को निशाना बनाया। एक सरकारी प्रवक्ता इस्माईल मुख्तार ने कहा, "अल-शबाब के हमलावरों ने आज सुबह लोअर शबेले प्रांत में दो सैन्य ठिकानों पर एक जटिल हमला किया," बम विस्फोटों के तुरंत बाद, भारी हथियारों से लैस विद्रोहियों ने सेना के ठिकानों पर धावा बोलने की कोशिश की। 

सुबह तक गनफायर का आदान-प्रदान किया गया जब सोमाली सशस्त्र बलों ने कहा कि उन्होंने दोनों हमलों में 19 आतंकवादियों को मार दिया है। सेना के कमांडर अब्दुल्लाही रेज ने डीपीए को बताया, "हमने उन आतंकवादियों को फिर से खदेड़ दिया है जो हमारी सेना पर कहर बरपाना चाहते थे। हमने 4 सैनिकों को खो दिया है और अन्य लोगों के घायल हो गए हैं।" 

उन्होंने कहा कि सैनिक हमलावरों का पीछा कर रहे थे और बाद में हताहत लोगों की संख्या के बारे में जानकारी दी जाएगी। निवासियों ने यह भी कहा कि आवारा गोलियों से नागरिक घायल हुए हैं। इस्लामवादी समूह अल-शबाब ने अपने अंडालस रेडियो स्टेशन के माध्यम से हमले का दावा करते हुए कहा कि कई सैनिक मारे गए थे। आतंकवादी समूह दक्षिण और केंद्र के बड़े हिस्से को नियंत्रित करता है और बार-बार नागरिकों और सुरक्षा बलों पर हमले करता है।

जंटा विरोध में 40 से अधिक बच्चों की गई जान

अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोरोना महामारी में यात्रा को लेकर की ये अहम घोषणा

अमेरिकी कैपिटल पुलिस अधिकारी की मौत पर अमेरिकी उप राष्ट्रपति ने जताया शोक

Related News