IPL 2020: मैच में हो सकता है बदलाव, आज आ सकता है फैसला

आईपीएल की संचालन परिषद अगामी सत्र के रात्रि मैच 8 बजे की जगह साढ़े सात बजे मिनट पर शुरू करने के संदर्भ में सोमवार यानी  27 जनवरी 2020 को चर्चा की जा सकती है. जंहा सोमवार को होने वाली बैठक के दौरान अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह सहित बीसीसीआई के शीर्ष पदाधिकारियों के तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) को भी अंतिम रूप देने की उम्मीद है जो राष्ट्रीय चयन पैनल के उम्मीदवारों का साक्षात्कार लेगी. 

वहीं यह पता चला है कि गौतम गंभीर और सुलक्षणा नाईक लोढा समिति की सिफारिशों के अनुसार सीएसी में जगह बनाने के पात्र नहीं हैं. गंभीर ने 2018-19 सत्र में संन्यास लिया है जबकि वह सांसद भी हैं. नाईक ने भी 2018-19 सत्र में घरेलू क्रिकेट खेला और सीएसी का सदस्य बनने के लिए किसी का भी सक्रिय क्रिकेट से कम से कम पांच साल पहले संन्यास लेना जरूरी है. पूर्व टेस्ट बल्लेबाज बृजेश पटेल की अगुआई में आईपीएल संचालन परिषद की दूसरी बैठक होगी जिसमें 2020 सत्र के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है. लोढा समिति की सिफारिशों के अनुसार आईपीएल फाइनल और भारत के अगले अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के बीच 15 दिन का अंतर होना जरूरी है.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सदस्य ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, 'प्रसारणकर्ता चाहते हैं कि मैच जल्दी शुरू (सात या साढ़े सात बजे) हों और साथ ही सप्ताहांत में दो मैच नहीं हों. इस मुद्दे पर चर्चा होगी. संचालन परिषद की बैठक में पूर्ण कार्यक्रम पर चर्चा होने की संभावना है.'

Ind Vs NZ: इस विश्व विजेता कप्तान ने ऋषभ पंत पर जताया भरोसा, कहा- प्लेइंग XI में...

U-19 World Cup 2020: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच कल होगा कड़ा मुकाबला, स्पिनर्स पर होंगी निगाहें

ISL: केरला ब्लास्टर्स को 3 -2 से हराकर गोवा ने हासिल कीया पहला स्थान

Related News