हजारों मौतों के बाद भी इस देश के लोगों को नही है कोरोना का खौफ

दुनिया के ताकतवर देशों में शामिल फ्रांस में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. यहां पर अब तक 59105 मामले सामने आ चुके हैं. इसकी वजह से यहां पर अब तक 5387 लोगों की जान वायरस ने ले ली है. इस बीच 12428 मरीज ठीक भी हुए हैं. यहां पर कोरोना वायरस के करीब 6399 मामले गंभीर हालत में हैं. ये कुल मामलों के करीब 15 फीसद तक हैं, जबकि अन्‍य 85 फीसद मामले माइल्‍ड कंडिशन वाले हैं. कोरोना का इतना बड़ा खतरा होने के बाद भी यहां पर लोग इसको लेकर गंभीर नहीं दिखाई दे रहे हैं.

तब्लीगी जमात ने मानी पाक सरकार की बात, किया सभी गतिविधियां बंद करने का ऐलान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फ्रांस के सरकारी आंकड़े ही इस बात की पुष्टि कर रहे हैं. यहां के आंतरिक मंत्री क्रिस्‍टोफर कास्‍टनर के मुताबिक प्रशासन और पुलिस द्वारा अब 350,000 से ज्‍यादा लोगों पर लॉकडाउन के दौरान बेवजह बाहर घूमने की वजह से लगाया जा चुका है. सड़कों पर बेवजह घूमते यहां की सरकार और स्‍थानीय प्रशासन के लिए सबसे बड़ा खतरा बन चुके हैं. इतना ही नहीं इनमें से सैकड़ों ऐसे लोग हैं जिनपर दो से अधिक बार जुर्माना लगाया जा चुका है. बीते दिनों ही फ्रांस में एक व्‍यक्ति पांच बार लॉकडाउन के नियम तोड़ने का दोषी पाया गया था. इसके बाद उसको वोलेंटरी सर्विस के तौर पर सड़क पर खड़ा किया गया साथ ही उसको दो माह की जेल और जुर्माने की सजा भी सुनाई गई.

कोरोना: स्पेन में लाशों का अम्बार, मरने वालों की संख्या 10 हज़ार के पार

इस विकट परिस्थिति को लेकर क्रिस्‍टोफर की मानें तो लॉकडाउन के एलान के दो सप्‍ताह के अंदर ही इसके नियमों को तोड़ने की वजह से हजारों लोगों के चालान कर जुर्माना लगाया गया था. उनका कहना था कि इस तरह के लोग इसके बाद भी सरकार के लिए समस्‍या खड़ी कर रहे हैं. ये लोग बेवजह घरों से बाहर निकल रहे हैं और दूसरों के साथ-साथ अपने लिए भी खतरा पैदा कर रहे हैं. वही, ऐसे लापरवाह और दूसरों के लिए खतरा बने लोगों की वजह से सरकार ने जुर्माने की राशि 135 पाउंड से बढ़ाकर 200 पाउंड तक कर दी है. सरकार ने कोरोना के बढ़ते खतरे और मामलों को देखते हुए लॉकडाउन की अवधि 15 अप्रैल तक बढ़ा दी है.

कोरोना : आर्थिक स्थिति खराब होने के बाद भी ये शख्स लोगों के लिए बना रहा मास्क

भारतीय इंजीनियरों का मुरीद हुआ अमेरिका, बना डाला सबसे सस्ता वेंटीलेटर

कोरोना का खौफ: मक्का-मदीना में लागू हुआ कर्फ्यू, सऊदी अरब में 21 लोगों की मौत

 

 

Related News