कोरोना: स्पेन में लाशों का अम्बार, मरने वालों की संख्या 10 हज़ार के पार
कोरोना: स्पेन में लाशों का अम्बार, मरने वालों की संख्या 10 हज़ार के पार
Share:

मेड्रिड:  दुनिया भर में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. Johns Hopkins यूनिवर्सिटी के अनुसार, पूरी दुनिया में कुल 10,15,403 लोग कोरोना से ग्रसित हैं जबकि 53,030 लोगों की जान जा चुकी है. अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 950 लोगों ने कोरोना के चलते अपनी जान गंवाई है. जबकि अमेरिका में अब तक इस महामारी 6,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. यूरोप के 11 देश कोरोना की गिरफ्त में हैं.

यूरोपीय देश स्पेन में कोरोना का संक्रमण बेहद तेजी से फ़ैल रहा है. स्पेन में मौत की संख्या 10,348 तक पहुंच चुकी है. इटली, अमेरिका, फ्रांस के बाद स्पेन चौथा ऐसा राष्ट्र है, जहां कोरोना के संक्रमण के कारण चीन से अधिक मौतें हुई हैं. स्पेन में कोरोना से बीते 24 घंटे में 961 लोगों की जान गई है, जबकि 7,947 नए मामले सामने आए हैं और कुल संक्रमित लोगों की संख्या 1,12,065 तक पहुंच गई है.

कोरोना वायरस का सबसे अधिक प्रकोप इटली में देखने को मिल रहा है और यहां अबतक सबसे अधिक मौतें हुई हैं. वर्ल्डोमीटर के अनुसार पिछले 24 घंटे में इटली में 760 लोगों की जान गई है और इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 13,915 तक पहुंच गई है. इटली में कोरोना वायरस की गिरफ्त में आने वालों की संख्या बढ़कर 1,15,242 हो गई है.

कोरोना के खौफ में गांवों में हुई एंट्री बंद

भारत की मदद के लिए आगे आया वर्ल्ड बैंक, कोरोना से लड़ने के लिए देगा इतने करोड़ डॉलर

कोरोना से जंग में शहीद हुए चिकित्सा कर्मियों की याद में शोक दिवस मनाएगा चीन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -