तब्लीगी जमात ने मानी पाक सरकार की बात, किया सभी गतिविधियां बंद करने का ऐलान
तब्लीगी जमात ने मानी पाक सरकार की बात, किया सभी गतिविधियां बंद करने का ऐलान
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के कई इलाकों में अपने सदस्यों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने और दूसरों को इससे संक्रमित करने के बाद अब तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के नेतृत्व ने पाकिस्तान की सरकार की बात मानते हुए अपनी सभी गतिविधियों को बंद करने की घोषणा की है. अब धर्म प्रचार में निकले सभी तबलीगी दलों को जमात के केंद्रों (मरकज) पर लौटने के लिए निर्देशित किया गया है.

हालांकि बड़ी तादाद में तबलीगी समूहों का अपने मरकज की ओर वापस लौटना भी स्वास्थ्य अधिकारियों के लिए चिंता का सबब बना हुआ है. इन सभी लोगों को आइसोलेशन में रखा जा रहा है. इस बीच लाहौर के पास रायविंड स्थित तबलीग के हेडक्वार्टर में 14 और जमातियों में कोरोना संक्रमित के होने की पुष्टि बुधवार को हुई. इन्हें मिलाकर अब तक रायविंड के इस हेडक्वॉटर के 41 जमातियों को कोरोना संक्रमण हो चुका है.

आपको बता दें कि पाकिस्तान में पंजाब की सरकार के अनुरोध पर रायविंड स्थित तबलीग के हेडक्वार्टर में संस्था के बड़े अधिकारियों ने बैठक की. इसमें जमात की सभी गतिविधियों को देश भर में रोकने का निर्णय लिया गया. तब्लीगी जमात के लोगों से कहा है कि वे जिस स्थान पर हैं, वहीं पर रहें, कहीं आने-जाने का प्रयास न करें और सरकारी अधिकारियों के साथ सहयोग करें.

भारत की मदद के लिए आगे आया वर्ल्ड बैंक, कोरोना से लड़ने के लिए देगा इतने करोड़ डॉलर

कोरोना से जंग में शहीद हुए चिकित्सा कर्मियों की याद में शोक दिवस मनाएगा चीन

लॉकडाउन : देश में इन लोगों की वजह से फैल रहा कोरोना संक्रमण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -