कोरोना का खौफ: मक्का-मदीना में लागू हुआ कर्फ्यू, सऊदी अरब में 21 लोगों की मौत
कोरोना का खौफ: मक्का-मदीना में लागू हुआ कर्फ्यू, सऊदी अरब में 21 लोगों की मौत
Share:

रियादः सऊदी अरब ने कोरोना महामारी के चलते मक्का और मदीना में 24 घंटे का कर्फ्यू लागू कर दिया है । यह कदम घातक कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर उठाया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गुरुवार को आंतरिक मंत्रालय के अधिकारी का हवाला देते हुए बताया है कि, "कर्फ्यू दो शहरों के सभी हिस्सों में लागू होगा, जिसमें प्रवेश और उनसे बाहर निकलने पर बैन जारी रहेगा।"

प्रवेश और निकास के बैन में सरकारी और प्राइवेट सेक्टर के कर्मचारी शामिल नहीं हैं, जिनके कार्यों को प्रतिबंध अवधि के दौरान निरंतर प्रदर्शन की जरुरत होती है। दोनों शहरों के निवासियों को सिर्फ आवश्यक जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने घरों के बाहर निकलने की इजाजत दी गयी है जैसे कि दवा संबन्धित और भोजन संबन्धित सामग्री, जिसकी समय अवधि है हर दिन सुबह 6 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक गुरुवार तक इस महामारी से संक्रमितों की संख्या 1,885 हो गई है और 21 लोगों की जान गई है।

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण का कुल वैश्विक आंकड़ा 10 लाख (1 मिलियन ) के पार पहुंच चुका है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने इस सम्बन्ध में जानकारी दी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों के बताया है कि पूरी दुनिया में अभी तक कुल 10,15,403 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, जबकि इसके चलते 53,030 लोगों की जान गई है।

कोरोना के खौफ में गांवों में हुई एंट्री बंद

भारत की मदद के लिए आगे आया वर्ल्ड बैंक, कोरोना से लड़ने के लिए देगा इतने करोड़ डॉलर

कोरोना से जंग में शहीद हुए चिकित्सा कर्मियों की याद में शोक दिवस मनाएगा चीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -