भारत का प्रत्यक्ष विदेशी निवेश फरवरी में 31 प्रतिशत गिरा

इस साल फरवरी में इंडिया इंक का विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (एफडीआई) 31 प्रतिशत घटकर 1.85 अरब डॉलर रह गया। RBI ने कहा कि डेटा अनंतिम है और बैंकों द्वारा ऑनलाइन रिपोर्टिंग के आधार पर परिवर्तन के अधीन है। घरेलू कंपनियों ने अपनी विदेशी सहायक कंपनियों और संयुक्त उद्यम में 2.66 बिलियन डॉलर का निवेश वर्ष-फरवरी, फरवरी, 2020 में किया। 

USD 297.37 मिलियन में इक्विटी निवेश के रूप में शामिल है और बाकी के 183.82 मिलियन अमरीकी डालर बकाया विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (OFDI) पर RBI के आंकड़ों के अनुसार, गारंटी जारी करने के तरीके से थे - फरवरी 2021 जनवरी 2021 में 1.19 बिलियन अमरीकी डॉलर से अधिक था। महीने के दौरान अपने विदेशी उद्यमों में निवेश करने वाली प्रमुख कंपनियों में टाटा स्टील (सिंगापुर में पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी में 1 बिलियन अमरीकी डालर), और सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज - यूएसडी 100 शामिल हैं। 

अमेरिका में एक संयुक्त उद्यम में मिलियन। ओएनजीसी विदेश लिमिटेड ने रूस, मोजांबिक, म्यांमार, सूडान, कोलंबिया, वियतनाम और अजरबैजान में विभिन्न संयुक्त उपक्रमों / पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनियों में कुल 96.15 मिलियन अमरीकी डॉलर का निवेश किया।

'समानता की बात करते हैं तो अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस भी मनाया जाए...', महिला सांसद ने राज्यसभा में की मांग

राहुल गाँधी को आई 'सिंधिया' की याद, बोले- जब ज्योतिरादित्य कांग्रेस में थे तो...

शरद ए. बोबड़े ने कहा -"सर्वोच्च न्यायालय में महिला..."

Related News