शरद ए. बोबड़े ने कहा -
शरद ए. बोबड़े ने कहा -"सर्वोच्च न्यायालय में महिला..."
Share:

भारत के मुख्य न्यायाधीश शरद ए. बोबड़े ने सोमवार को कहा कि सर्वोच्च न्यायालय, एक संस्था के रूप में, नारीत्व के लिए सबसे अधिक सम्मान था और हाल ही में मीडिया रिपोर्टों ने उसे एक दुष्कर्मी को अपने शिकार से शादी करने के लिए कहने के रूप में उद्धृत किया था। मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे ने सोमवार को कहा, "हमारे पास महिलाओं के लिए सबसे अधिक सम्मान है। न्यायपालिका की प्रतिष्ठा" बार "के वकीलों के हाथों में है।" पीठ द्वारा दी गई टिप्पणियों में जस्टिस एएस बोपन्ना और वी रामसुब्रमण्यन शामिल थे, जबकि यह 14 साल की गर्भवती दुष्कर्म पीड़िता के मामले की सुनवाई कर रहा था जिसमें लगभग 26 सप्ताह के भ्रूण का गर्भपात करने की मांग की गई थी। 

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर टिप्पणी - सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ हालिया निंदा के मद्देनजर आया कि उसने एक अन्य मामले में एक दुष्कर्म के आरोपी से पूछा था कि क्या वह अपराध से पीड़ित होने पर नाबालिग से शादी करेगी, जो नाबालिग थी। माकपा पोलित ब्यूरो की सदस्य वृंदा करात ने मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर आरोपियों की अग्रिम जमानत याचिका पर 1 मार्च की सुनवाई के दौरान कथित तौर पर अपनी टिप्पणी वापस लेने को कहा था। कई महिला अधिकार कार्यकर्ताओं, प्रख्यात नागरिकों, बुद्धिजीवियों, लेखकों और कलाकारों ने मुख्य न्यायाधीश को एक खुला पत्र देकर माफी मांगने और टिप्पणी को वापस लेने की मांग की थी। 

यह पहले कहा गया था कि शीर्ष अदालत के एक दुष्कर्म के आरोपी से पूछा गया कि क्या वह पीड़िता से शादी करेगा या नहीं, वह 'न्यायिक रिकॉर्ड' पर आधारित था जिसमें पुरुष से एक वचन लिया गया था कि वह 18 साल की होने के बाद नाबालिग लड़की, एक रिश्तेदार से शादी करेगी। पहले मामले का उल्लेख करते हुए, पीठ ने सोमवार को कहा, "हमें याद नहीं है कि वैवाहिक दुष्कर्म का कोई भी मामला हमारे सामने था ... हमारे पास महिलाओं के लिए सबसे अधिक सम्मान है।" शीर्ष अदालत ने कहा, "हमारी प्रतिष्ठा हमेशा पट्टी के हाथों में होती है।" मामले में उपस्थित वकीलों द्वारा इस दृश्य का समर्थन किया गया था। ”

तेलंगाना में फिर भड़की सांप्रदायिक हिंसा, पत्रकारों समेत 10 लोग घायल, कई घरों में भी लगाई आग

बाटला हाउस एनकाउंटर: आतंकी आरिज खान दोषी करार, सजा पर फैसला 15 मार्च को

बुढ़ापे की आड़ में युवक बच्चों को चॉकलेट के बदले दिखता था अश्लील वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -