आखिरअपने बयान में किस प्लेयर की तारीफ कर गए विराट, कहा- 'वो कभी भी किसी को भी आउट कर सकता है...'

आत्मविश्वास उस स्तर पर पहुंच गया है जहां उनका मानना ​​​​है कि वह खेल में किसी भी समय किसी भी बल्लेबाज को आउट कर सकता है। तेज गेंदबाजी चौकड़ी के सबसे युवा सदस्य मोहम्मद सिराज में मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा शामिल हैं, जिन्होंने मेजबान टीम के खिलाफ पहले दो टेस्ट में 11 विकेट लिए। उनकी सटीक लाइन और लेंथ और गेंद पर नियंत्रण ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को लगातार परेशान किया है। सिराज ने लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट के दौरान आठ विकेट लिए जिससे भारत 151 रन से मैच जीतने में सफल रहा। कोहली ने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया दौरे ने सिराज के आत्मविश्वास को एक अलग स्तर पर पहुंचा दिया है।

भारतीय कप्तान कोहली ने सिराज की तारीफ करते हुए कहा, 'मैं बिल्कुल भी हैरान नहीं हूं क्योंकि मैंने उन्हें मजबूती से देखा है। सिराज ऐसे खिलाड़ी हैं जिनमें हमेशा क्षमता थी। आपको बस उस क्षमता को वापस पाने के लिए साहस की जरूरत थी, ऑस्ट्रेलिया सीरीज ने उन्हें यह आत्मविश्वास दिया है। जब वह मैदान पर उतरते हैं तो उन्हें पता होता है कि वह किसी को भी कभी भी आउट कर सकते हैं और अपने खेल में उनका आत्मविश्वास एक अलग स्तर पर पहुंच गया है, इस वजह से वह जो कर रहे हैं वह जरूरी परिणाम दे रहे हैं।'' कोहली ने विस्फोटक सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और लगातार की सराहना की। केएल राहुल और माना कि उनकी अच्छी फॉर्म जारी रहेगी।

कोहली ने कहा, 'मैं नहीं जानता कि इंसान की मानसिकता क्या होती है? किसी भी स्तर पर आप तैयारी में गलत हो सकते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप दमन के अधीन हैं। आप तय करें, जो उम्मीद के मुताबिक नहीं निकला। एक कप्तान के तौर पर आप हमेशा बेहतरीन फैसले लेने की कोशिश करते हैं और वह भी ऐसा ही करने की कोशिश कर रहे थे।' कप्तान ने आगे कहा "जिस तरह की पिच थी, उसे देखकर हम चौंक गए, निष्पक्ष होने के लिए, मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी और मुझे लगा कि वहां पर घांस होगी।"

विनेश फोगाट: एशियाई खेलों में 'गोल्ड' जीतने वाली पहली महिला रेसलर को WFI ने किया बैन

इंडिया वर्जन में लॉन्च हुआ हॉलीवुड का ये गाना

असम पुलिस ने एक और 'तालिबानी समर्थक' को पकड़ा, अब तक कुल 16 गिरफ्तार

Related News