दिवाली पर यात्रियों को बड़ा झटका, रद्द हुई 231 ट्रेनें

नई दिल्ली: आज दिवाली के मौके पर घर जाने वाले कुछ यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि भारतीय रेलवे ने 231 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। जी हाँ और इनमें 219 गाड़ियां रद्द कर दी गई हैं जबकि 12 गाड़ियों को आंशिक रूप से कैंसिल किया है यानी इनके स्टेशन में बदलाव हुआ है। वहीं रेलवे द्वारा रद्द की गई इन ट्रेनों में से ज्यादातर मेमू, डीएमयू, मेल एक्सप्रेस और स्पेशल गाड़िया शामिल हैं। 

आज कैंसिल हुई ट्रेनों की लिस्ट- आपको बता दें कि इन 231 ट्रेनों के कैंसिल होने की वजह से वर्धा, नागपुर, पुणे, सतारा, बोकारो स्टील सिटी, आसनसोल, फतेहपुर, कानपुर सेंट्रल, हरिद्वार, ऋषिकेश, हजरत निजामुद्दीन, लखनऊ, भठिंडा, पठानकोट, एर्नाकुलम, कोयंबटूर स्टेशन से चलने वाली ट्रेनें शामिल हैं।

2022 में बाॅलीवुड फ्रेंड्स को चोट देने के बाद बोली कंगना- 'तुम इसी के लायक थे...'

आज रद्द हुई 219 ट्रेनों की लिस्ट (NTES)- इसी के साथ यूपी, बिहार, महाराष्ट्र, पंजाब और पश्चिम बंगाल समेत अन्य राज्यों से आने और जाने वाले यात्रियों को इन 231 ट्रेनों के रद्द होने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। 

रद्द की हुई ट्रेनों से जुड़ी जानकारी आप IRCTC और NTES की वेबसाइट पर देख सकते हैं। जी हाँ क्योंकि इनमें कैंसिल, रिशेड्यूल और डायवर्टेड गाड़ियों की पूरी जानकारी मौजूद है।  मोबाइल या कंप्यूटर के जरिए https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes पर या आईआरसीटीसी की वेबसाइट के लिंक https://www.irctchelp.in/cancelled-trains-list/#list2 पर विजिट करके आवश्यक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

चुनाव से पहले बिहार में मचा घमासान, गोपालगंज सीट पर हुआ कड़ा मुकाबला

दिवाली से पहले 2 घरों में पसरा मातम, दो महीने बाद होनी थी शादी

GRP सिपाहियों की दरिंदगी, दिवाली मनाने जा रहे युवक को चलती ट्रेन से फेंका बाहर

Related News