वैश्विक बाजारों में नरमी के चलते तेल के दामों में नजर आई गिरावट

नई दिल्ली : वैश्विक बाजारों में नरमी के बीच घरेलू माँग उतरने से बीते सप्ताह दिल्ली थोक जिंस बाजार में सरसों तेल के दाम गिर गये। अन्य खाद्य तेलों में टिकाव रहा। इस दौरान चीनी की कीमत भी कम हुई जबकि गुड़ और गेहूँ में मजबूती तथा दालों में उतार-चढ़ाव देखा गया। समीक्षाधीन सप्ताह के दौरान विदेशी बाजारों में खाद्य तेलों में गिरावट रही। 

जेवराती माँग कमजोर रहने के बावजूद बाजार में चमका सोना

फिलहाल इस तरह है बाजार भाव  

जानकारी के मुताबिक मलेशिया के बुरसा मलेशिया डेरिवेटिव एक्सचेंज में अगस्त का पाम ऑयल वायदा 42 रिगिट टूटकर 2027 रिगिट प्रति टन पर रह गया। जुलाई का अमेरिकी सोया तेल वायदा भी 0.39 सेंट की साप्ताहिक गिरावट में सप्ताहांत पर 27.32 सेंट प्रति पौंड बोला गया। आलोच्य सप्ताह के दौरान स्थानीय बाजार में सरसों तेल में 73 रुपये प्रति कुन्तल की गिरावट रही। मूँगफली तेल, सूरजमुखी तेल, सोया तेल, पाम ऑयल और वनस्पति तेलों में टिकाव रहा।

रविवार को भी नजर आई पेट्रोल और डीजल के दामों मे कमी

इसी के साथ सप्ताहांत पर सरसों तेल 10,476, मूँगफली तेल 13,773, सूरजमुखी 10,549, सोया रिफाइंड 9,597, पाम ऑयल 7,326, वनस्पति 8,059 रुपये प्रति कुन्तल बोले गये। मीठे के बाजार में आलोच्य सप्ताह के दौरान चीनी में नरमी रही। आवक अच्छी रहने से यह 30 रुपये प्रति कुन्तल फिसल गयी।

पिछले सप्ताह बाजारों में नजर आया मानसून के पूर्वानुमान का असर

फतेहपुर में व्यापारी की निर्मम हत्या, जांच में जुटी पुलिस

मई में पिछले साल के मुकाबले 78 फीसदी घट गया भारत का आयलमील निर्यात

Related News