गर्मी की छुट्टी में घूमने की योजना बनाने से पहले पढ़ ले यह ख़बर

नई दिल्ली : हम आपको बता दें यदि आप गर्मियों की छुट्टी में परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए बुरी खबर है। इस साल या तो फ्लाइट उपलब्ध नहीं होगी या उसका किराया बहुत महंगा होगा। इसकी वजह है जेट एयरवेज का संकट, घरेलू एयरलाइनों द्वारा बोइंग 737 माक्स-8 को ग्राउंडेड करना, मुंबई हवाई अड्डे पर जारी मरम्मत कार्य। यह ऐसे कारण हैं जिनका सामना भारत का विमानन क्षेत्र कर रहा है।

दुनियाभर के इन देशों में रिलीज़ होगी पीएम मोदी की बायोपिक

इस कारण होगा ऐसा 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दिसंबर से अब तक घरेलू उड़ानों में 16 फीसदी की कटौती हुई है। पिछले साल भारत में हवाई यात्रियों की संख्या में 20 फीसदी की बढ़ोतरी हुई थी। वहीं फरवरी में यह इजाफा 7.42 फीसदी रहा। घरेलू यात्रियों की बात करें तो ऑक्टूबर तक इसमें लगभग एक करोड़ दस लाख की कमी रही। गहराते जेट संकट के कारण दो प्रतिशत यात्रियों की संख्या में गिरावट हो सकती है। विशेषज्ञों का कहना है कि चुनाव के बाद यात्रियों की वृद्धि में और कमी आएगी।

पुलवामा जिले में जारी है सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

इसी के साथ बताया जा रहा है की घरेलू यात्रा भी घटेगी। इसकी वजह 22 दिनों तक मुंबई हवाई अड्डे का मरम्मत कार्य के लिए बंद होना भी है जो देश का दूसरा व्यस्ततम हवाई अड्डा है। वह रोजाना 230 कम उड़ानें संचालित करता है। जबकि पहले वह रोजाना औसतन 950 उड़ाने संचालित करता था। 

जम्मू कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों की मुठभेड़, अब तक दो आतंकी ढेर

भिलाई में दर्दनाक हादसा, नाले में गिरने से ढाई साल की बच्ची की मौत

ये हैं दुनिया के कुछ ऐसे देश, जहां नहीं लगता इनकम पर टैक्स

Related News