ये हैं दुनिया के कुछ ऐसे देश, जहां नहीं लगता इनकम पर टैक्स

ये हैं दुनिया के कुछ ऐसे देश, जहां नहीं लगता इनकम पर टैक्स

हमारे देश में नौकरी, कारोबार या पेशे से आमदनी पाने वाले हर व्यक्ति को इनकम टैक्स का भुगतान करना ही करना पड़ता है. वाहन आपको बता दें कि इसके लिए शर्त यह है कि उनकी आमदनी टैक्स छूट की आय सीमा 2.5 लाख रुपये से अधिक होनी चाहिए. लेकिन आज हम आपको दुनिया कुछ ऐसे देशों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां लोग चाहे जितना भी पैसा कमा ले, उन्हें इनकम टैक्स के रूप में सरकार को एक भी रुपया नहीं चुकाना पड़ता है. 

बता दें कि उत्तर अमेरिकी महाद्वीप के कैरिबियन क्षेत्र में स्थित देश बहामास में कोई इनकम टैक्स नहीं देना पड़ता है और यहां चाहे लोग जितना भी कमाएं, उन्हें एक रुपया भी सर्कार के कहते में डालने की जरूरत नहीं है.  हालांकि सभी कर्मचारी और जो स्वरोजगार हैं, उन्हें अपने वेतन से राष्ट्रीय बीमा का भुगतान करना पड़ता है और यह नियम गैर-निवासियों पर भी लागू है. 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि ओमान एक तेल उत्पादक देश है और यहां भी किसी व्यक्ति की आय पर कोई टैक्स नहीं है. हालांकि यहां कॉरपोरेट टैक्स 12 से 15 फीसदी है. 

अब बात करें सउदी अरब के बारे में तो यहां भी लोगों को अपनी वेतन पर कोई टैक्स नहीं देना पड़ता है. लेकिन खुद का व्यवसाय करने वाले प्रवासियों को 20 फीसदी एक टैक्स चुकाना पड़ता है और इसके अलावा यहां किसी व्यक्ति पर किसी भी तरह का अन्य कोई टैक्स लागू नहीं किया गया है. 

 

दिन में 18 घंटे गेम खेलता है यह बच्चा, कमाता है करोड़ों रु

इन देशों में भगवान को नहीं मानने पर सरेआम दी जाती है मौत की सजा

इस गांव में अजीब है रिवाज, एक ही दरवाजे से नहीं निकलते महिला और पुरुष

इस्लाम ही नहीं भगवान श्री कृष्ण से भी है 786 नंबर का संबंध, होश उड़ा देगा रहस्य